Move to Jagran APP

केजरीवाल ने कही बड़ी बात- इस 'जुगत' से तमिलनाडु में भी होगा BJP-कांग्रेस का सफाया

सीएम केजरीवाल ने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली की तरह तमिलनाडु में भी होगा दिल्ली जैसा बदलाव।

By JP YadavEdited By: Updated: Thu, 22 Feb 2018 08:47 PM (IST)
Hero Image
केजरीवाल ने कही बड़ी बात- इस 'जुगत' से तमिलनाडु में भी होगा BJP-कांग्रेस का सफाया

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली में 70 में से 67 सीटें जीतकर सत्ता हथियाने वाली आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने 2000 किलोमीटर दूर तमिलनाडु में सुपर स्टार कमल हासन की राजनीतिक पार्टी की लॉन्चिंग के दौरान बड़ा बयान दिया है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली में लोगों ने कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बाहर कर दिया। केजरीवाल ने कहा कि अगर सरकार ईमानदार है तो कोई भी का असंभव नहीं है।

दक्षिण भारत के सुपर स्टार कमल हासन की मौजूदगी में समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि वह तमिलनाडु की जनता में एक नया जोश और नई ऊर्जा देख रहे हैं। इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि उन्हें विश्वास है कि तमिलनाडु की जनता दिल्ली के रिकॉर्ड को भी तोड़ देगी।

उन्होंने कहा कि उन्हें यकीन है कि तमिलनाडु की जनता एडीएमके और एआइडीएमके को सत्ता से बाहर करने के साथ कमल हासन के नेतृत्व में एक ईमानदार सरकार को सत्ता में लाकर एक नई क्रांति की शुरुआत करेगी।

बता दें कि तमिलनाडु में दक्षिण भारत के सुपर स्टार कमल हासन ने बुधवार को एक नई पार्टी का एलान किया। उन्होंने 'मक्कल निधि मय्यम' नाम से पार्टी बनाई है।

राजनीतिक पार्टी की लॉन्चिंग के मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद थे। उन्होंने कमल हासन के राजनीति में प्रवेश को दक्षिण भारत की राजनीति में एक नई क्रांति बताया है। उन्होंने कहा कि मैं कमल हासन और उनकी टीम को इस महान राजनैतिक विकल्प के लिए बधाई देता हूं। मैं तमिलनाडु की जनता को भी बधाई देता हूं।

इस मौके पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की जनता ने सभी पार्टियों को नकारते हुए उन्हें 70 में 67 सीटों पर विजय दिलाई। यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है। 

यहां पर बता दें कि 2015 में दिल्ली की सत्ता की कुर्सी हासिल करने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह कमल हासन के बहुत बड़े फैन हैं। इसकी झलक भी यहां पर दिखी। अपने आप को कमल हासन का बड़ा फैन बताते हुए केजरीवाल ने मंच से कहा कि कमल हासन रियल लाइफ के हीरो हैं, जिन्होंने तमिलनाडु की जनता को एक राजनैतिक विकल्प दिया है।

वहीं, बताया जा रहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तमिलनाडु में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में एक्टर कमल हासन की पार्टी 'मक्कल निधि मय्यम' के प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार भी करेंगे। संभव है कि 2020 में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में कमल हासन भी आम आदमी पार्टी के पक्ष में प्रचार करते नजर आए। गौरतलब है कि आधा दर्जन से अधिक बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके कमल हासन को हिंदी आती है और वह फर्राटेदार हिंदी जरूरत पड़ने पर बोलते भी है। 

यह भी पढ़ेंः मेडिकल रिपोर्ट में मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट की पुष्टि, सांसत में केजरीवाल सरकार

यह भी पढ़ेंः मुख्य सचिव हाथापाई मामलाः केजरीवाल सरकार ने तीन साल में एक 'इतिहास' यह भी रच डाला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।