Move to Jagran APP

लड़की का दोस्त बना हैवान, धोखे से फ्लैट में ले जाकर तीन साथियों संग किया सामूहिक दुष्कर्म

सामूहिक दुष्कर्म के बाद बदहवाश हालत में पीड़िता को छोड़कर आरोपी मौके से फरार हो गए।

By JP YadavEdited By: Updated: Fri, 23 Feb 2018 03:30 PM (IST)
Hero Image
लड़की का दोस्त बना हैवान, धोखे से फ्लैट में ले जाकर तीन साथियों संग किया सामूहिक दुष्कर्म

नई दिल्ली (जेएनएन)। पूर्वी दिल्ली के ज्योति नगर इलाके में एक स्कूली छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। 15 वर्षीय पीड़िता को उसका दोस्त एक फ्लैट पर ले गया, जहां पहले से उस युवक के तीन साथी मौजूद थे। सभी ने छात्रा के साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किया। विरोध करने पर पीड़िता के साथ मारपीट की गई। बदहवाश हालत में पीड़िता को छोड़कर आरोपी मौके से फरार हो गए। किशोरी किसी तरह घर पहुंची। उसकी हालत देख घरवाले अस्पताल लेकर गए। फिर पुलिस को सूचना मिली। पुलिस ने इस मामले में दो संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है। उनसे पूछताछ कर मामले की जांच की जा रही है। 

लव जिहाद का आरोप 

इस मामले में लव जिहाद का आरोप लग रहा है। पीड़िता के जानकारों का कहना है कि चारों आरोपी दूसरे धर्म के हैं। एक आरोपी पिछले छह महीने से पीड़िता का पीछा कर रहा था। उसने पहले दोस्ती की। इसके बाद इस वारदात को अंजाम दिया गया। 

वहीं, महेंद्रगढ़ के गांव इसराणा में बुधवार की सुबह 11वीं में पढ़ रहे एक स्कूली छात्र की हत्या कर दी गई। हत्यारे भी गांव के नजदीक ही इसराणा की ढ़ाणी के बताए जाते हैं। पुलिस मामले को प्रेम प्रसंग के साथ जोड़कर देख रही है। मुख्य हत्यारोपित की बहन भी घटनास्थल पर शव के पास ही बैठी मिली, जिसे पुलिस ने कस्टडी में लेकर सेफ हाउस पहुंचाया।

मृतक के परिजनों ने हत्यारोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पुलिस को शव नहीं उठाने दिया। डीएसपी विनोद कुमार और गणमान्य लोगों के समझाने पर काफी मशक्कत के बाद पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए उप नागरिक अस्पताल लेकर आई। पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है, बाकी की तलाश में छापेमारी की जा रही है। लोग मामले को ऑनर किलिंग से जोड़कर देख रहे हैं।

मृतक प्रदीप (17 वर्ष) नजदीकी गांव रामबास के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 11वीं कक्षा का छात्र था। इसी स्कूल में इसराणा की ढ़ाणी निवासी एक नाबालिग लड़की भी उसकी सहपाठी थी। दोनों के बीच कुछ समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

इसकी जानकारी मिलने पर छात्र के भाई ने स्कूल से बुलाकर प्रदीप की हत्या कर दी। ग्रामीणों ने बताया कि प्रदीप बुधवार सुबह जल्दी स्कूल पहुंच गया था। वहां बस्ता रखने के बाद वह स्कूल से बाहर आ गया। छात्र के भाई ने उसके एक दोस्त के माध्यम से प्रदीप को प्रार्थना सभा से पहले ही खेतों की तरफ बुला लिया।

परिजनों का कहना है कि इसराणा की ढाणी के कुछ लोगों ने स्कूल जाने के दौरान उसे जबरन उठा लिया और सरसों के खेतों में ले जाकर हत्या कर दी। मृतक के भाई रणवीर ने बताया कि इसकी सूचना पहले स्कूल में पहुंची और स्कूल के एक अध्यापक द्वारा इसकी सूचना गांव के सरपंच रमेश के घर दी गई।

फिर यह सूचना मृतक के पिता पूर्णचंद और भाई रणवीर तक पहुंची। ये लोग कपूरी जाने वाले वाली नहर के पास सरसों के खेतों में गए तो देखा कि वहां प्रदीप का शव पड़ा था। उसके शरीर पर चोटों के निशान थे। सिर और चेहरेपर लाठी और तेजधार हथियार से प्रहार किया गया था। हाथ और पैरों पर चोट के निशान थे। हत्या में प्रयुक्त खून से सनी लाठी मिली है। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की और सुबूत एकत्रित किए।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।