Move to Jagran APP

बाप-बेटे ने फैला रखा था ठगी का जाल, यूं देते थे वारदात को अंजाम, गिरफ्तार

संतोष पार्क के पास दो लोगों ने महिला से रास्ता पूछा। उसके बाद आरोपियों ने महिला को एक बंडल दिखाया और बताया कि इसमें लाखों रुपये हैं।

By Amit MishraEdited By: Updated: Sat, 24 Feb 2018 08:21 AM (IST)
Hero Image
बाप-बेटे ने फैला रखा था ठगी का जाल, यूं देते थे वारदात को अंजाम, गिरफ्तार

नई दिल्ली [जेएनएन]। बिंदापुर थाना पुलिस ने कागज के बंडल को नोट बताकर ठगी करने वाले एक बदमाश रमेश को गिरफ्तार किया है। आरोपी अपने पिता के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देता था। पुलिस उसके पिता की तलाश कर रही है। पुलिस ने आरोपी के पास से कान की बालियां बरामद की हैं।

महिला ने दर्ज करवाई थी शिकायत 

बिंदापुर इलाके में रहने वाली एक महिला ने बुधवार को थाने में ठगी की शिकायत दर्ज करवाई थी। उन्होंने बताया कि वह घरेलू सहायिका हैं। बुधवार सुबह वह काम पर जा रही थीं, संतोष पार्क के पास दो लड़कों ने उनसे गुरुग्राम जाने का रास्ता पूछा। उसके बाद आरोपियों ने महिला को एक बंडल दिखाया और बताया कि इसमें लाखों रुपये हैं। उन लोगों ने बंडल के ऊपर रखे सौ रुपये का नोट उन्हें दिखाया। फिर महिला को बताया कि यह नोट उनका हो सकता है लेकिन इसके बदले में उन्हें अपनी कान की बालियां देनी होंगी।

बंडल खोलने पर सामने आई सच्चाई  

महिला उनकी बातों में आ गई और कान की बालियां उन्हें सौंप दीं और आरोपियों से बंडल ले लिया। कुछ देर बाद जब पीड़िता ने बंडल खोला तो उसमें सिर्फ एक ही सौ रुपये का नोट था। बाकी सारे कागज के टुकड़े थे। उन्होंने फिर पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेकर जांच शुरू की।

पिता की तलाश में दबिश 

पुलिस ने आरोपी रमेश को हस्तसाल पुनर्वासित कॉलोनी से दबोच लिया। पूछताछ में रमेश ने बताया कि उसने अपने पिता बालकृष्ण के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस आरोपी के पिता की तलाश में दबिश दे रही है। 

यह भी पढ़ें: धर्म छिपाकर की दोस्ती, बंधक बनाकर किया सामूहिक दुष्कर्म, परिजन बोले- 'ये है लव जिहाद'

यह भी पढ़ें: बेटियों ने किया दर्दनाक 'आपबीती' का खुलासा, मां-बाप ने ही कर दिया सौदा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।