Move to Jagran APP

'थप्पड़कांड' पर केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बोले- जज लोया की हत्या पर शाह से कब होगी पूछताछ

केजरीवाल ने लिखा 'दो थप्पड़ के आरोप की जांच के लिए मुख्यमंत्री के पूरे घर की तलाशी चल रही है। जज लोया की हत्या पर पूछताछ बनती है या नहीं।'

By Amit MishraEdited By: Updated: Fri, 23 Feb 2018 08:54 PM (IST)
Hero Image
'थप्पड़कांड' पर केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बोले- जज लोया की हत्या पर शाह से कब होगी पूछताछ

नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई मारपीट को लेकर पहली बार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने चुप्पी तोड़ी है। दिल्ली पुलिस शुक्रवार को मामले में सबूत जुटाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची। इसी दौरान केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि उनके घर पर काफी पुलिस भेजी गई है, ये अच्छी बात है, लेकिन जज लोया की हत्या के मामले में अमित शाह से पूछताछ कब होगी। केजरीवाल ने लिखा 'दो थप्पड़ के आरोप की जांच के लिए मुख्यमंत्री के पूरे घर की तलाशी चल रही है। जज लोया की हत्या पर पूछताछ बनती है या नहीं।'

'आप' विधायकों ने मारपीट की शुरुआत की

बता दें कि गुरुवार को केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन ने मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट को बताया था कि उन्होंने विधायकों को अंशु प्रकाश के साथ सीएम हाउस में मारपीट करते देखा था। मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने बचाने की कोशिश नहीं की थी। जैन ने सात लोगों के नाम लिए हैं। जैन ने कोर्ट में साफ कहा कि मुख्य सचिव के साथ 'आप' विधायकों ने मारपीट की शुरुआत की थी। 

दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू की 

गौरतलब है कि मुख्य सचिव के साथ सीएम हाउस में हुई बदसलूकी के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बदसलूकी मामले में दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है देर रात हुई बैठक में क्या हुआ, कहीं यह कोई साजिश तो नहीं थी। 

शिकायत में साजिश का जिक्र

मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने शिकायत में कहा था कि वीके जैन ने उन्हें सोमवार रात 8 से 11:20 बजे के बीच चार फोन करके आधी रात 12 बजे सीएम हाउस बुलाया था। शिकायत में मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने साजिश का जिक्र किया है। प्रकाश ने कहा है कि सीएम हाउस में मौजूद सभी लोग साजिश का हिस्सा हैं।

जांच में अहम है सीसीटीवी फुटेज

पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि आखिर क्यों रात को 12 बजे मुख्य सचिव को बुलाया जाना जरूरी था। हमले की साजिश पहले से तो तय नहीं थी। पुलिस का कहना है कि फुटेज के आधार पर पता लगाया जाएगा कि सीएम हाउस में विधायक प्रकाश जरवाल, अमानतुल्लाह खान, मनीष सिसोदिया व अन्य 'आप' नेता कितने बजे आए थे। उसके बाद अंशु प्रकाश कितने बजे पहुंचे और कितने बजे निकले। जांच में सीसीटीवी फुटेज अहम है और उसके आधार पर आरोप के घेरे में आए सभी लोगों की भूमिका का पता लग सकता है।

यह भी पढ़ें: मुख्य सचिव की पिटाई मामले में AAP को झटका, तिहाड़ भेजे गए केजरीवाल के दोनों विधायक

यह भी पढ़ें: सामने आया सच, केजरीवाल के सलाहकार बोले- AAP विधायकों ने मुख्य सचिव से की थी मारपीट
 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।