Move to Jagran APP

धर्म छिपाकर बना मददगार, शादी का झांसा देकर छात्रा के साथ किया सामूहिक दुष्कर्म

पीड़िता के मुताबिक, सलमान उर्फ सोनू करीब छह माह से उसका पीछा कर रहा था। महंगी बाइक के साथ अच्छे कपड़े पहनकर स्कूल में छुट्टी के समय बाहर खड़ा रहता था।

By Amit MishraEdited By: Updated: Sun, 25 Feb 2018 09:38 AM (IST)
Hero Image
धर्म छिपाकर बना मददगार, शादी का झांसा देकर छात्रा के साथ किया सामूहिक दुष्कर्म

नई दिल्ली [स्वदेश कुमार]। ज्योति नगर की नाबालिग छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस अधिकारी लव जिहाद के आरोप से तो इन्कार कर रहे हैं, लेकिन जांच के दौरान जो तथ्य सामने आए हैं, वे भी काफी चौंकाने वाले हैं। पीड़िता का बयान यह बताने के लिए काफी हैं कि किस तरह स्कूली छात्राओं को निशाना बनाया जाता है।

मददगार बनकर की दोस्ती

बयान में यह भी सामने आया कि युवक ने मददगार बनकर दोस्ती का हाथ बढ़ाया। फिर शादी का झांसा देकर सामूहिक दुष्कर्म किया। पीड़िता के मुताबिक, सलमान उर्फ सोनू करीब छह माह से उसका पीछा कर रहा था। महंगी बाइक के साथ अच्छे कपड़े पहनकर स्कूल में छुट्टी के समय बाहर खड़ा रहता था। जब कोई युवक किसी छात्रा के साथ कोई गलत हरकत करता था तो सोनू विरोध करता था। यहां तक कि ऐसा करने वाले युवक को वह पीटता भी था।

शादी का दिया झांसा

एक बार उसके साथ छेड़खानी हुई तो भी एक युवक को पीटा था। इसी सहानुभूति के जरिए वह करीब आने की कोशिश करने लगा। दो महीने पहले दोस्ती की। उसने अपना नाम सोनू बताते हुए खुद को कॉलेज का छात्र बताया था। वह स्कूल आते-जाते उससे मिलता था। इसी क्रम में शादी का झांसा दिया और माता-पिता से मिलवाने की बात कहकर अपने जानकार के फ्लैट पर ले गया। वहां खाने-पीने का सामान रखा था। बकौल छात्रा, उसने सोनू से माता-पिता के बारे में पूछा तो कहने लगा कि थोड़ी देर में आ जाएंगे। इसके बाद उसने कोल्ड ड्रिंक पिलाई और यह पीते ही उसे नशा हो गया। इसके बाद वह और उसके तीन साथियों ने दुष्कर्म किया।

गिरोह की तरह करते थे काम 

पुलिस को जांच में यह भी पता चला है कि सलमान उर्फ सोनू की दो और गर्लफ्रेंड हैं। ऐसे में आशंका है कि ये चारों आरोपी एक गिरोह चलाकर छात्राओं को जाल में फंसाते थे। इनमें दो की गिरफ्तारी हो चुकी है और अब पुलिस उनसे पूछताछ कर यह पता लगाने में जुटी है कि उन्होंने किसी और छात्रा के साथ इस तरह की हरकत तो नहीं की है। 

यह भी पढ़ें: बेटियों ने किया दर्दनाक 'आपबीती' का खुलासा, मां-बाप ने ही कर दिया सौदा

यह भी पढ़ें: धर्म छिपाकर की दोस्ती, बंधक बनाकर किया सामूहिक दुष्कर्म, परिजन बोले- 'ये है लव जिहाद'

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।