Move to Jagran APP

होली के रंग मे रंगने लगे मॉल व बाजार, लोगों को पसंद आ रहा है हर्बल गुलाल

होली के रंगों के साथ-साथ पिचकारियों ने भी अलग रूप से लिया है। बच्चों की डॉरीमोन से लेकर हेलो किटी तक की प्लास्टिक की पिचकारियां व एक्सेसरीज धूम मचा रही हैं।

By Amit MishraEdited By: Updated: Mon, 26 Feb 2018 08:31 AM (IST)
Hero Image
होली के रंग मे रंगने लगे मॉल व बाजार, लोगों को पसंद आ रहा है हर्बल गुलाल

गुरुग्राम [जेएनएन]। त्योहार के डेढ़ हफ्ते पहले से ही शहर होली के रंगों में सराबोर होने लगा है। जहां शॉपिंग मॉल में होली की सजावट की गई है वहीं दुकानों से लेकर सामान्य बाजारों में भी त्योहार की धूम देखने को मिल रही है। होली के रंग, पिचकारियों व विभिन्न तरह की एक्सेसरीज से दुकानें पट गई हैं।

बच्चों के लिए खास पिचकारी 

मॉल की सजावट के अलावा दुकानों के भीतर भी विभिन्न तरह के क्राफ्ट से सजावट की गई है। ऐसे में बाजार पूरी तरह से रंगीन नज आ हे हैं। बाजारों में होली के रंगों के साथ-साथ पिचकारियों ने भी अलग रूप से लिया है। बच्चों की डॉरीमोन से लेकर हेलो किटी तक की प्लास्टिक की पिचकारियां व एक्सेसरीज धूम मचा रही हैं तो बड़ों के लिए आने वाली पिचकारियां पुराने स्वरूप को लिए हुए हैं।

हर्बल गुलाल को काफी पसंद किया जा रहा है

सेक्टर 56 स्थित एक दुकान के संचालक नीरज पराशर का कहना है कि अब कॉरपोरेट होली पार्टियों के लिए पहले की तरह बड़ी व मूल स्वरूप वाली पिचकारियां आई हैं और रंगों में हर्बल गुलाल को काफी पसंद किया जा रहा है। शहर के सभी मॉल्स पर होली का रंग धीरे धीरे चढ़ने लगा है।

लोग भी होली के मूड में आ गए हैं

होली को लेकर रंग व पिचकारियों के साथ साथ इंटीरियर डेकोरेशन के आइटम भी दुकानों की शोभा बढ़ा रहे हैं। ऐसे में लोग भी होली के मूड में आ गए हैं। होली की सजावट देखने पहुंची निशा व प्रीति का कहना था कि घरों पर भी सजावट का आइडिया लेने के लिए वे मॉल आई हैं। 

यह भी पढ़ें: फरवरी में टूटा गर्मी का रिकॉर्ड, अब तेजी से बढ़ेगा तापमान, हो जाएं सावधान

यह भी पढ़ें: विश्व का चौथा सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनेगा यूपी में, भारत के सामने कहीं नहीं ठहरता चीन

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।