Move to Jagran APP

एक छात्र ने टीचर को दिया कैंडल लाइट डिनर का ऑफर, तो दूसरे ने पार कर दी हद

एक छात्र ने क्लास टीचर एवं उनकी बेटी के साथ दुष्कर्म की धमकी दी। तो वहीं आठवीं के एक छात्र ने टीचर को कैंडल लाइट डिनर के साथ संबंध बनाने का ऑफर दिया।

By Amit MishraEdited By: Updated: Sat, 24 Feb 2018 06:25 PM (IST)
Hero Image
एक छात्र ने टीचर को दिया कैंडल लाइट डिनर का ऑफर, तो दूसरे ने पार कर दी हद

गुरुग्राम [जेएनएन]। गुरुग्राम के एक प्रसिद्ध स्कूल से हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहां पढ़ने वाले दो छात्रों ने अपने कृत्य से गुरु-शिष्य परंपरा को शर्मसार कर दिया है। सातवीं कक्षा के छात्र ने जहां क्लास टीचर एवं उनकी बेटी के साथ दुष्कर्म की धमकी सोशल साइट के माध्यम से दी, वहीं आठवीं कक्षा के एक छात्र ने टीचर को कैंडल लाइट डिनर के साथ संबंध बनाने का ऑफर दिया।

दोनों छात्रों को किया गया निलंबित 

शिकायत सामने आने के बाद स्कूल प्रबंधन ने दोनों छात्रों को निलंबित कर दिया है। प्रबंधन ने कहा कि स्कूल इस तरह के मामलों में जीरो टॉलरेंस की नीति पर कार्य करता है। सातवीं कक्षा के एक छात्र ने सप्ताह भर पहले सोशल साइट पर मैसेज डालकर क्लास टीचर एवं उनकी बेटी के साथ दुष्कर्म करने की धमकी दी थी।

पुलिस में नहीं दी गई शिकायत 

छात्र ने धमकी क्यों दी? इस बारे में प्रबंधन कुछ बोलने को तैयार नहीं है। इसी स्कूल के आठवीं कक्षा के एक छात्र ने गत 22 जनवरी को एक टीचर को ई-मेल भेजकर संबंध बनाने का ऑफर दिया था। दोनों में से किसी भी मामले की शिकायत थाने में नहीं की गई। इससे साफ जाहिर है कि प्रबंधन ने पूरे मामले को दबाने का प्रयास किया। बता दें कि इस तरह की शिकायतें पहले भी कई स्कूलों में सामने आ चुकी हैं। बदनामी न हो इसके लिए स्कूल इस तरह के मामलों को दबा देते हैं।

टीवी एवं मोबाइल को बढ़ावा देना खतरनाक

पूरे मामले पर स्क्वाड्रन लीडर (रिटा.) प्रो. केएन शर्मा का कहना है कि टीवी एवं मोबाइल को बढ़ावा देना काफी खतरनाक साबित होने लगा है। पहले टीनएजर्स गलत दिशा में जाने से पहले दस बार सोचते थे। अब इतना खुलापन आ गया है कि वे सार्वजनिक रूप से अपनी बात रखने लगे हैं। मोबाइल पर बच्चे क्या देखते हैं, इसकी कल्पना भी नहीं कर सकते। स्कूलों में बच्चों की काउंसलिंग पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। बाल कल्याण समिति की चेयरपर्सन शकुंलता ढुल ने कहा कि इस मामले में स्कूल को नोटिस भेजा जाएगा और कहा जाएगा कि वे स्टाफ एवं बच्चों के लिए काउंसलिंग का आयोजन करवाएं।

मामले पर है पुलिस की नजर 

इधर जिला पुलिस के प्रवक्ता का कहना है कि इस मामले पर नजर रखी जा रही है। वैसे पुलिस के पास मामले से संबंधित कोई शिकायत नहीं पहुंची है। शिकायत मिलने पर पुलिस उचित कार्रवाई करेगी।  

यह भी पढ़ें: बेटियों ने किया दर्दनाक 'आपबीती' का खुलासा, मां-बाप ने ही कर दिया सौदा

यह भी पढ़ें: धर्म छिपाकर बना मददगार, शादी का झांसा देकर छात्रा के साथ किया सामूहिक दुष्कर्म

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।