Move to Jagran APP

केजरीवाल की मौजूदगी में 'आप' विधायक के बिगड़े बोल, IAS एसोसिएशन ने दिया जवाब

एसोसिएशन ने बयान जारी कर कहा है कि सभी यूनियन के अधिकारियों और कर्मचारियों का संयुक्त फोरम सार्वजनिक मंच पर सीएम की उपस्थिति में MLA के बयान की निंदा करता है।

By Amit MishraEdited By: Updated: Sat, 24 Feb 2018 06:27 PM (IST)
Hero Image
केजरीवाल की मौजूदगी में 'आप' विधायक के बिगड़े बोल, IAS एसोसिएशन ने दिया जवाब

नई दिल्ली [जेएनएन]। बिंदापुर में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक नरेश बाल्यान द्वारा अधिकारियों को लेकर दिए गए विवादित बयान की आइएएस एसोसिएशन ने निंदा की है। एसोसिएशन ने बयान जारी कर कहा है कि सभी यूनियन के अधिकारियों और कर्मचारियों का संयुक्त फोरम सार्वजनिक मंच पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में विधायक के बयान की निंदा करता है।

काम जारी रखेंगे अधिकारी 

एसोसिएशन ने पूर्व विधायक नरेश यादव द्वारा स्कूल प्रधानाचार्य को दी गई धमकी की भी भ‌र्त्सना की है। संयुक्त फोरम का कहना है कि सभी अधिकारी लिखित संवाद के जरिए मंत्री और विधायकों संग संवाद करेंगे व काम जारी रखेंगे। जरूरत पड़ने पर ड्यूटी के निर्धारित घंटों से अधिक कार्य करने को भी तत्पर रहेंगे।

'आप' विधायक के बिगड़े बोल 

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई मारपीट को लेकर 'आप' विधायक ने नरेश बाल्यान ने शुक्रवार को बयान दिया था। उत्तम नगर में एक रैली को संबोधित करते हुए बाल्यान ने कहा था कि 'जो दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ हुआ और जो इन्होंने झूठे आरोप लगाए हैं मैं तो कहता हूं कि ऐसे अधिकारियों को ठोकना चाहिए।' आप विधायक ने यह भी कहा कि 'जो आम आदमी का काम रोककर बैठे हैं ऐसे अधिकारियों के साथ यही सलूक होना चाहिए।'

सीएम केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी

यहां यह भी बता दें कि दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई मारपीट को लेकर शुक्रवार को  पहली बार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने चुप्पी तोड़ी है। दिल्ली पुलिस शुक्रवार को मामले में सबूत जुटाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची। इसी दौरान केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि उनके घर पर काफी पुलिस भेजी गई है, ये अच्छी बात है, लेकिन जज लोया की हत्या के मामले में अमित शाह से पूछताछ कब होगी। केजरीवाल ने लिखा 'दो थप्पड़ के आरोप की जांच के लिए मुख्यमंत्री के पूरे घर की तलाशी चल रही है। जज लोया की हत्या पर पूछताछ बनती है या नहीं।'

दबाव डालकर काम कराने का आरोप

यहां यह भी बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली में आईएएस एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह से मुलाकात कर केजरीवाल सरकार पर अफसरों पर दबाव डालकर काम कराने का आरोप लगाया साथ ही मुख्य सचिव से सोमवार रात हुई मारपीट की शिकायत भी की। एसोसिएशन के लोगो ने 'आप' सरकार पर महिला अफसरों से दुर्व्यवहार करने का भी आरोप लगाते हुए, केंद्रीय मंत्री जीतेन्द्र सिंह से हस्तक्षेप की मांग की। जितेंद्र सिंह ने अधिकारियों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि डीओपीटी के अधिकारी इस मामले को देख रहे हैं और जरूरी कार्रवाई की जाएगी, उन्होंने कहा कि यह सरकार का दायित्व है कि अधिकारियों को काम करने का उचित माहौल मिले। 

जारी है मौन प्रदर्शन 

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ दु‌र्व्यवहार की घटना के खिलाफ शुक्रवार को भी सरकारी कार्यालयों में आइएएस, आइपीएस और कर्मचारियों ने मौन प्रदर्शन किया। सरकारी कार्यालयों में फरियाद लेकर आने वाले लोगों ने भी इसमें हिस्सा लिया। हालांकि, अधिकारियों ने कामकाज बंद नहीं किया, बल्कि लंच के समय में प्रदर्शन किया।

सीएम से माफी की मांग

अधिकारियों ने यह संदेश दिया कि वो तब तक सरकार के खिलाफ प्रदर्शन जारी रखेंगे, जब तक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद इस घटना पर माफी नहीं मांगते। अधिकारियों का कहना है कि सरकार अपने विधायकों को बचाने की कोशिश कर रही है। गत सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में मुख्य सचिव के साथ जो घटना घटी, वह किसी और अधिकारी के साथ न हो, इसलिए वे सुरक्षा चाहते हैं।

अधिकारी आत्मसम्मान के साथ कार्य कर सकें

दिल्ली आइएएस एसोसिएशन की सचिव मनीषा सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर मुख्य सचिव के साथ हुई बदसलूकी की घटना से दिल्ली सरकार के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के विश्वास को क्षति पहुंची है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के अधिकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए राजनीतिक पक्ष को ठोस कदम उठाने चाहिए, ताकि अधिकारी आत्मसम्मान के साथ कार्य कर सकें। 

यह भी पढ़ें: 'आप' विधायक के बिगड़े बोल, कहा- मुख्य सचिव जैसे अधिकारियों को ठोकना चाहिए

यह भी पढ़ें: 'थप्‍पड़कांड' का पूरा सच, पहले रची गई साजिश, फिर की गई मुख्य सचिव की पिटाई!

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।