Move to Jagran APP

कपिल ने राजनाथ सिंह को लिखा पत्र, बोले- कर्मचारियों को खतरा, दिल्ली में अच्छे नहीं हालात

कपिल ने कहा है कि दिल्ली राज्य में इस समय एक विकट परिस्थिति बनी हुई है। सरकारी कर्मचारियों को खतरा है।

By Amit MishraEdited By: Updated: Sun, 25 Feb 2018 09:35 AM (IST)
Hero Image
कपिल ने राजनाथ सिंह को लिखा पत्र, बोले- कर्मचारियों को खतरा, दिल्ली में अच्छे नहीं हालात

नई दिल्ली [जेएनएन]। आम आदमी पार्टी (आप) के नाराज विधायक कपिल मिश्रा ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा है कि जिस तरह के दिल्ली में हालात हैं उससे सरकारी कर्मचारियों को खतरा है। सोमवार को भी ये लोग कुछ हंगामा कर सकते हैं। दिल्ली में 'आप' द्वारा सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों, अभियंताओं व शिक्षकों के खिलाफ हिंसा फैलाने की तैयारी है।

दिल्ली में विकट परिस्थिति

कपिल ने कहा है कि दिल्ली राज्य में इस समय एक विकट परिस्थिति बनी हुई है। अभी मुख्यमंत्री निवास में राज्य के मुख्य सचिव को बुलाकर उन पर विधायकों द्वारा हमला करवाने की घटना सामने आई है। इसके तुरंत बाद मुख्यमंत्री की उपस्थिति में एक विधायक नरेश बाल्यान ने एलान किया है कि दिल्ली के अधिकारियों कर्मचारियों को मारापीटा जाएगा। एक दिन पहले महरौली के विधायक नरेश यादव ने एक स्कूल के प्रधानाचार्य को धमकाया था जिसकी शिकायत दर्ज की गई है। विधायक दिनेश मोहनिया द्वारा नगर निगम के अभियंता को धमकाने का ऑडियो भी सामने आया है। 

ऐसे अधिकारियों को ठोकना चाहिए

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई मारपीट को लेकर 'आप' विधायक ने नरेश बाल्यान ने उत्तम नगर में एक रैली को संबोधित करते हुए बाल्यान ने कहा कि 'जो दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ हुआ और जो इन्होंने झूठे आरोप लगाए हैं मैं तो कहता हूं कि ऐसे अधिकारियों को ठोकना चाहिए।' आप विधायक ने यह भी कहा कि 'जो आम आदमी का काम रोककर बैठे हैं ऐसे अधिकारियों के साथ यही सलूक होना चाहिए।'

आइएएस एसोसिएशन ने की निंदा

यहां यह भी बता दें कि आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक नरेश बाल्यान द्वारा अधिकारियों को लेकर दिए गए विवादित बयान की आइएएस एसोसिएशन ने निंदा की है। एसोसिएशन ने बयान जारी कर कहा है कि सभी यूनियन के अधिकारियों और कर्मचारियों का संयुक्त फोरम सार्वजनिक मंच पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में विधायक के बयान की निंदा करता है।

काम जारी रखेंगे अधिकारी

एसोसिएशन ने पूर्व विधायक नरेश यादव द्वारा स्कूल प्रधानाचार्य को दी गई धमकी की भी भ‌र्त्सना की है। संयुक्त फोरम का कहना है कि सभी अधिकारी लिखित संवाद के जरिए मंत्री और विधायकों संग संवाद करेंगे व काम जारी रखेंगे। जरूरत पड़ने पर ड्यूटी के निर्धारित घंटों से अधिक कार्य करने को भी तत्पर रहेंगे।

यह भी पढ़ें: 'आप' विधायक के बिगड़े बोल, कहा- मुख्य सचिव जैसे अधिकारियों को ठोकना चाहिए

यह भी पढ़ें: ...तो इस तरह घिर गए केजरीवाल व सिसोदिया, पुलिस का ये दांव पड़ गया भारी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।