Move to Jagran APP

युवा व्यापारी की हत्या से दहला नोएडा, गुस्‍साए लोगों ने पीसीआर को बनाया निशाना

व्यापारी के साथ लूट व हत्या की यह वारदात रविवार रात करीब 10 बजे भंगेल में हुई।

By JP YadavEdited By: Updated: Mon, 26 Feb 2018 03:59 PM (IST)
Hero Image
युवा व्यापारी की हत्या से दहला नोएडा, गुस्‍साए लोगों ने पीसीआर को बनाया निशाना

नोएडा (जेएनएन)। दिल्ली से सटे नोएडा में एक व्यापारी की रविवार को हुई हत्या के बाद उग्र भीड़ ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और एक पीसीआर में तोड़फोड़ की। एहतियात के तौर पर घटना स्थल और यथार्थ अस्पताल पर भारी फोर्स तैनात किया गया है। व्‍यापारियों का पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन सोमवार को भी जारी है। बता दें कि भंगेल फेस-2 में रविवार की रात बदमाशों ने एक व्‍यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी और  करीब 5 लाख रुपये लूट ले गए। इस घटना को लेकर क्षेत्रीय व्‍यापारियों में जहां दहशत व्‍यापत है, वहीं उनमें जबरदस्‍त आक्रोश भी है। उधर, पुलिस का कहना है कि अपराधियों को जल्‍द ही पकड़ लिया जाएगा। 

उधर, व्‍यापार मंडल भी इस विरोध में उतर आया है। व्‍यापार मंडल के अध्‍यक्ष नरेश कुच्‍छल ने नोएडा के कानून व्‍यवस्‍था पर सवाल खड़े करते हुए कहा पुलिस को चेतावनी दिया है। उन्‍होंने कहा कि अगर आरोपी 24 घंटे में नहीं पकड़े गए तो व्‍यापार मंडल बड़ा आंदोलन करेगा। इसके लिए बाकायदा व्‍यापार मंडल की बैठक चल रही है।

इस बीच गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कप्‍तान का कहना है कि कैश कितना लूटा गया है, अभी यह साफ नहीं है। जांच कर आरोपियों को पकड़ने की कोशिश चल रही है। वहीं, सीओ तृतीय श्वेताभ पाण्डेय ने बताया कि दिवाकर कंसल (22) की गेझा रोड भंगेल में किराना की दुकान है और वे परिवार के साथ भंगेल में रहते थे।

रविवार रात करीब 10 बजे दिवाकर अपनी दुकान बंद कर पिता के साथ घर निकलने वाले थे। इसी दौरान मोटर साइकिल सवार तीन बदमाश पहुंचे और दिवाकर से बैग लूट की कोशिश करने लगे। लूट के विरोध मे बदमाशों ने दिवाकर को ताबड़तोड़ 3 गोली मारी और रुपयों से भरा बैग लूट कर फरार हो गए।

बैग में करीब 5 लाख रुपया नगदी था। घटना के बाद किसी तरह घायल व्यापारी को सेक्टर 110 के यथार्थ हास्पिटल पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद उग्र भीड़ ने की तोड़फोड़

घटना के बाद परिजनों के साथ सैकड़ों की भीड़ अस्पताल पहुंच गई और वहां पर जमकर हंगामा किया। इतना ही नहीं, उग्र भीड़ ने पीसीआर में भी तोड़फोड़ की। इस दौरान पुलिस वहां से भाग निकली। इस पर पुलिस चौकी भंगेल पर भी लोगों ने हंगामा किया। करीब एक घंटे तक हंगामा चला।

इस दौरान कोतवाली फेस 2 पुलिस के अलावा सीओ तृतीय श्वेताभ के अलावा सीओ टू इंस्पेक्टर कोतवाली सेक्टर 20 अनिल शाही सहित पूरे शहर से फोर्स मौके पर पहुंचे, जिसके बाद स्थिति सामन्य हुई। देर रात तक परिजन के साथ सैकड़ों लोग अस्पताल के बाहर मौजूद थे और आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

एसएसपी लव कुमार ने कहा की गोली मार हत्या कर कैश लूटा गया है, लेकिन कैश कितना था अभी साफ नहीं है। घटना के दौरान मृतक के पिता भी साथ थे उनसे बात होगी तो पूरा पता लगेगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।