Move to Jagran APP

पैसों के लिए घरेलू सहायिका ने किया बच्चे का अपहरण, 48 घंटे में पुलिस ने सॉल्व किया केस

पुलिस ने घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी को खंगाला तो एक फुटेज में लाल रंग की सलवार कमीज पहने एक महिला बच्चे को गोद में लेकर जाते दिखी।

By Amit MishraEdited By: Updated: Mon, 26 Feb 2018 09:16 PM (IST)
Hero Image
पैसों के लिए घरेलू सहायिका ने किया बच्चे का अपहरण, 48 घंटे में पुलिस ने सॉल्व किया केस

नई दिल्ली [जेएनएन]। बवाना इलाके में रुपयों की लालच में घरेलू सहायिका ने एक मासूम का अपहरण कर उसे एक दूसरी महिला के हाथों बेच दिया। आरोपी महिला रुपये लेकर दिल्ली से भागने की फिराक में थी। लेकिन, पुलिस ने 48 घंटे के भीतर घरेलू सहायिका सहित तीन आरोपियों को दबोच कर बच्चे को भी सकुशल बरामद कर लिया।

23 फरवरी की शाम गायब हुआ था बच्चा 

पुलिस ने घरेलू सहायिका के पास से 42 हजार रुपये भी बरामद कर लिए। रोहिणी जिला पुलिस उपायुक्त रजनीश गुप्ता ने बताया कि 23 फरवरी की शाम बवाना थाना पुलिस को ढाई साल के बच्चे की गुमशुदगी की सूचना मिली थी। एक निजी कंपनी में काम करने वाले बच्चे के पिता ने बताया कि बच्चा घर के बाहर खेलते हुए अचानक गायब हो गया।

सीसीटीवी फुटेज से खुला मामला

पुलिस ने घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी को खंगाला तो एक फुटेज में लाल रंग की सलवार कमीज पहने एक महिला बच्चे को गोद में लेकर जाते दिखी। इसमें उसकी पहचान पास के सैय्यद कॉलोनी में रहने वाली शिवानी के रूप में हुई। ऐसे में पुलिस उसके घर पहुंची तो वहां ताला लटका मिला। पूछताछ में पता चला कि वह मूलरूप से उत्तर प्रदेश के हरदोई की रहने वाली है और घरेलू सहायिका का काम करती है। महिला का पति एक फैक्ट्री में मजदूर है।

आनंद विहार बस अड्डे से दबोची गई महिला 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 25 फरवरी की शाम महिला को आनंद विहार बस अड्डे से दबोच लिया गया। उसने बताया कि बच्चे को 45 हजार रुपये में बवाना के ईश्वर कॉलोनी में रहने वाली रश्मि को बेच दिया है। पुलिस ने रश्मि के घर से बच्चे को बरामद कर उसे व उसके एक भतीजे सौरभ को भी गिरफ्तार कर लिया।

पैसों की लालच में चुराया बच्चा

शिवानी पहले रश्मि के घर घरेलू सहायिका का काम करती थी। इस वजह से शिवानी व रश्मि की जान पहचान थी। शिवानी की एक छोटी बहन बहादुरगढ़ में रहती है। वर्ष 2015 में एक हादसे में उसके बच्चे की मौत हो गई थी। ऐसे में उसे कोई बच्चा नहीं था। इससे वह दुखी रहती थी। उसकी परेशानी को दूर करने के लिए रश्मि व उसके भतीजे ने शिवानी को कोई छोटा बच्चा लाकर देने को कहा था। पैसों की लालच में शिवानी ने यह अपराध किया। 

यह भी पढ़ें: मां ने ही घोट दिया किलकारियों का गला, जानें किसने कहा- यह समाज के लिए चेतावनी

यह भी पढ़ें: 25 दिन की बच्ची पर टूटा मां कह कहर, कूड़ेदान में फेंककर मारा, बोली- करती थी परेशान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।