Move to Jagran APP

हरियाणा में हुई अब तक की सबसे बड़ी नीलामी, 1496 करोड़ रुपये में बिकी कॉमर्शियल साइट

एचएसआइआइडीसी द्वारा 686 करोड़ का मूल्य साइट की ई-नीलामी के लिए आरक्षित किया गया था।

By JP YadavEdited By: Updated: Wed, 28 Feb 2018 02:28 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा में हुई अब तक की सबसे बड़ी नीलामी, 1496 करोड़ रुपये में बिकी कॉमर्शियल साइट

गुरुग्राम (जेएनएन)। हरियाणा स्टेट इंडस्ट्रियल एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (एचएसआइआइडीसी) द्वारा गुरुग्राम में 1496 करोड़ रुपये में कॉमर्शियल साइट की नीलामी की गई। यह प्रदेश की अब तक की सबसे महंगी कॉमर्शियल साइट की नीलामी है। साइट को डीएलएफ ग्रुप की कंपनी आधारशिनी रियल एस्टेट डेवलपर्स ने खरीदा है। यह जानकारी पंचकूला में कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक डॉ. राजा शेखर ने दी।

नीलाम की गई कॉमर्शियल साइट राष्ट्रीय राजमार्ग पर उद्योग विहार फेज-5 में स्थित है। यह साइट 11.76 एकड़ की है। साइट कॉमर्शियल परिसर ट्राजिट ओरिएंटेड डेवलपमेंट (टीओडी) पॉलिसी के तहत विकसित की जाएगी। यह साइट गेटवे टावर और साइबर हब के सामने स्थित है। इसके बगल में ट्राइडेंट और ओबेरॉय होटल हैं और करीब ही शहर का सबसे वीआइपी मॉल एंबियंस है। प्राइम लोकेशन पर होना इसकी सबसे बड़ी खासियत है।

एचएसआइआइडीसी द्वारा 686 करोड़ का मूल्य साइट की ई-नीलामी के लिए आरक्षित किया गया था। इस साल जनवरी से साइट की ई-नीलामी की शुरुआत हुई थी। तकनीकी बोलियों को प्रस्तुत करने की आखिरी तिथि 19 फरवरी निर्धारित की गई थी। चार पार्टिया साइट की बोली लगाने की प्रक्रिया में शामिल हुई थीं।

डॉ. राजा शेखर ने बताया यह नीलामी काफी खास है। क्योंकि पिछले काफी समय से प्रॉपर्टी बाजार में बहुत सुस्ती है। ऐसे में इस प्रकार की उच्चतम बोली वाली यह साइट यह साबित करती है कि निवेश के लिए गुरुग्राम अभी भी देश का सबसे पसंदीदा स्थान है।

एचएसआइआइडीसी अब अन्य साइटों की नीलामी को लेकर योजना बनाने में जुट गई है। एचएसआइआइडीसी अधिकारियों का कहना है कॉमर्शियल साइट की इस शानदार नीलामी प्रॉपर्टी मामले में भारी उछाल आने की संभावना है। गुरुग्राम हरियाणा का ही नहीं देश का भी बड़ा कॉमर्शियल हब है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।