Move to Jagran APP

ATM पिन डाला नहीं और खाते से निकल गए 40 हजार, मोबाइल पर मैसेज देखते ही उड़े होश

मेट्रो में सफर के दौरान ही उनके मोबाइल पर खाते से 40 हजार रुपये निकाले जाने का मैसेज आया। इसके बाद वापस कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन गए और मुकदमा दर्ज कराया।

By Amit MishraEdited By: Updated: Fri, 02 Mar 2018 06:33 AM (IST)
Hero Image
ATM पिन डाला नहीं और खाते से निकल गए 40 हजार, मोबाइल पर मैसेज देखते ही उड़े होश

नई दिल्ली [जेएनएन]। अगर आप राजधानी दिल्ली के कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन स्थित एटीएम बूथ से रुपये निकालना चाहते हैं तो होशियार रहें, नहीं तो ठगी के शिकार हो सकते हैं। दरअसल, यहां स्थित एसबीआइ के बूथ में लगी मशीन में पिन डालने से पहले ही वह टाइम आउट दिखाने लगती है। और जब उपभोक्ता निराश हो बूथ से निकल जाता है तो उसके मोबाइल पर मैसेज आता है कि उसके खाते से रुपये निकल गए हैं।

मोबाइल पर आया मैसेज 

केशवपुरम निवासी एक युवक ने जब एटीएम से रुपये निकालने के लिए कार्ड स्वैप किया तो पिन डालने से पहले ही टाइम आउट लिखा आ गया। मशीन में खराबी समझकर वह बूथ से बाहर आ गया। कुछ देर बाद उसके मोबाइल पर 40 हजार रुपये के ट्रांजेक्शन का मैसेज आते ही वह हैरान रह गया। उसने तुरंत कश्मीरी गेट मेट्रो थाने में इस बाबत शिकायत दर्ज कराई।

सीसीटीवी फुटेज की मदद से ठग को पहचानने की कोशिश

पुलिस के मुताबिक निजी कंपनी में नौकरी करने वाले नूतन 22 फरवरी की शाम 5.30 बजे मेट्रो से कश्मीरी गेट आए थे। यहां से उनको दूसरी ट्रेन पकड़नी थी। रुपये कम होने के कारण वह एसबीआइ के एटीएम बूथ पर रुपये निकालने चले गए। मशीन में कार्ड स्वैप किया तो टाइम आउट लिखा आया। मशीन में खराबी समझ कर वह वहां से निकले और केशवपुरम के लिए मेट्रो पकड़ ली। मेट्रो में सफर के दौरान ही उनके मोबाइल पर खाते से 40 हजार रुपये निकाले जाने का मैसेज आया। इसके बाद वापस कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन गए और मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से ठग को पहचानने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली से सामने आया बड़ा ATM कांड, तीन दिन में लगी दो करोड़ 22 लाख की चपत

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।