Move to Jagran APP

मौलाना की हरकत से अब भी डरी-सहमी है बच्ची, मुंह में कपड़ा ठूंस कर किया था गलत काम

परिजनों ने बताया कि बच्ची को मानसिक तौर पर सामान्य करने की कोशिश कर रहे हैं। इसमें अस्पताल प्रशासन और महिला आयोग भी सहयोग कर रहा है।

By Amit MishraEdited By: Updated: Fri, 02 Mar 2018 06:33 AM (IST)
Hero Image
मौलाना की हरकत से अब भी डरी-सहमी है बच्ची, मुंह में कपड़ा ठूंस कर किया था गलत काम

नई दिल्ली [जेएनएन]। 70 वर्षीय मौलाना की हवस का शिकार बनी आठ साल की बच्ची को अस्पताल से बृहस्पतिवार देर शाम छुट्टी मिल गई। परिजनों के साथ वह बवाना जेजे कॉलोनी स्थित अपने घर पहुंची। लेकिन, अब भी वह डरी व सहमी हुई है। परिजनों ने बताया कि बच्ची को मानसिक तौर पर सामान्य करने की कोशिश कर रहे हैं। इसमें अस्पताल प्रशासन और महिला आयोग भी सहयोग कर रहा है।

मुंह में कपड़ा ठूंस कर किया दुष्कर्म 

गत शनिवार को बवाना जेजे कॉलोनी स्थित झुग्गीनुमा मदरसे के मौलाना जफर आलम ने आठ साल की बच्ची, जो मौलाना को दादा बोलती थी, के मुंह में कपड़ा ठूंस कर दुष्कर्म किया था। किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। नरेला थाना पुलिस ने मौलाना को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

टेलीविजन की आवाज में दब गई थी बच्ची की आवाज

जिस वक्त मौलाना मदरसे में बच्ची के साथ घिनौनी हरकत कर रहा था। उसी दौरान बराबर वाली झुग्गी में टेलीविजन चल रहा था, जिसकी ऊंची आवाज के चलते बच्ची की आवाज दब गई थी। बच्ची चिल्लाई थी, लेकिन एक तरफ खाली झुग्गी और दूसरी तरफ ऊंची आवाज में चल रहे टेलीविजन ने बच्ची की आवाज दबा दी। वहीं, मौलाना ने बच्ची के मुंह में कपड़ा भी ठूंस दिया था। स्थानीय लोग भी मान रहे हैं कि अगर टेलीविजन न चल रहा होता तो शायद बच्ची को मौलाना की गंदी हरकत से बचाया जा सकता था।

पुलिस को देख भाग खड़ा हुआ था मौलाना

बच्ची से दुष्कर्म करने के बाद मौलाना उसी मदरसे में रहा। दो दिन तक बच्ची भी घर पर ही रही, लेकिन जब उसकी हालत खराब हुई तो परिजन उसे स्थानीय चिकित्सक के पास ले गए। दुष्कर्म की पुष्टि होने के बाद जब पुलिस मौलाना को पकड़ने के लिए आई थी तो मौलाना पुलिस को देखकर भाग निकला, लेकिन पुलिस टीम ने कुछ दूर तक उसका पीछा करते हुए दबोच लिया था।

पुलिस ने कहा कि पहले मारो फिर कॉल करना

मौलाना को गिरफ्तार करने आए पुलिसकर्मी अपना मोबाइल नंबर स्थानीय लोगों को दे गए। लेकिन, जाते-जाते यह भी नसीहत दे गए कि अगर भविष्य में कोई भी इस तरह की हरकत करता है तो पहले उसकी जमकर धुनाई करना और फिर हमें फोन कर देना। फिर हम उसकी धुनाई कर हवालात भेजेंगे।

मौलाना की पुत्रवधु बोली- ऐसे गुनाह की सजा जरूर मिले

दुष्कर्म के आरोपी मौलाना के बड़े बेटे की पत्नी रुखसाना इस घटना से हैरान हैं। उन्होंने बताया कि उनकी शादी 19 साल पहले हुई थी। इतने सालों में कभी ऐसा नहीं लगा कि ससुर इतनी गिरी हुई हरकत भी कर सकते हैं। खुद उनकी लड़की भी 18 साल की है। लेकिन मदरसे में हुई इस घटना और ससुर द्वारा दुष्कर्म के कबुलनामे के बाद से उनकी संवेदनाएं भी खत्म हो चुकी हैं। उनका कहना है कि दुष्कर्म जैसा गुनाह किया है तो इसकी सजा जरूर मिलनी चाहिए।

लोगों में गुस्सा

मदरसे में आठ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आने के बाद इलाके के माहौल में काफी गहमा-गहमी है। लोगों में गुस्सा है। आखिर उनके बच्चे भी तो इसी मदरसे में मौलाना से तालीम लेने जाते थे। मौलाना द्वारा आठ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की बात सुनकर लोग हैरान हैं। मौलाना कई साल से छोटे बच्चों को तालीम देता था, लेकिन कभी इस तरह की कोई घटना मदरसे में नहीं घटित हुई थी।

मौलाना को सख्त से सख्त सजा मिले

मदरसे के पास ही रहने वाली हसनारा का कहना है कि मौलाना को देखकर कभी ऐसा नहीं लगा था कि वह इस उम्र में भी इतना गिरा हुआ काम करेगा। इलाके के सभी लोग उस पर विश्वास करके ही अपने बच्चे यहां छोड़ जाते थे। नूर का कहना है जो घटना आज उस बच्ची के साथ हुई है वह कल को मेरे बच्चे के साथ भी हो सकती है। इसलिए मौलाना को सख्त से सख्त सजा मिले। जिससे भविष्य में लोग इस तरह की हरकत करने से पहले हजार बार सोचें।

मौलाना ने अपना जुर्म कबूल कर ही लिया है

जाफिरा का कहना है कि मौलाना का व्यवहार सभी से बहुत अच्छा था। यहां तक कि वह जब भी गली में निकलता था तो नजरें नीची करके ही चलता था। उसके इस अपराध के बाद से हम लोग हैरान हैं कि मौलाना ऐसा पाप कैसे कर सकता है। लेकिन, मौलाना ने अपना जुर्म कबूल कर ही लिया है तो अब सब कुछ साफ है कि वही गुनहगार है और उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: मौलाना की हरकत पर भड़के स्थानीय लोग, टूट गया भरोसा, फांसी देने की मांग

यह भी पढ़ें: जन्म के 45 मिनट बाद ही बच्चे को छोड़कर चली गई बिन ब्याही मां, नहीं देखा चेहरा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।