Move to Jagran APP

'आप' के पूर्व विधायक से पूछे गए 50 सावल, बोले- नहीं हुई मारपीट, कमरे में थे मौजूद

राजेश ऋषि से 50 सवाल पूछे गए। उन्होंने मुख्य सचिव के साथ मारपीट होने से इन्कार कर दिया। उन्होंने कहा कि ऐसी कोई घटना नहीं घटी थी। वह कमरे ही मौजूद थे।

By Amit MishraEdited By: Updated: Fri, 02 Mar 2018 02:32 PM (IST)
Hero Image
'आप' के पूर्व विधायक से पूछे गए 50 सावल, बोले- नहीं हुई मारपीट, कमरे में थे मौजूद

नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट व बदसलूकी मामले में उत्तरी जिला पुलिस ने आम आदमी पार्टी (आप) के जनकपुरी के पूर्व विधायक राजेश ऋषि से ढाई घंटे तक पूछताछ की। पूछताछ में एडिशनल डीसीपी (1) उत्तरी जिला हरेंद्र कुमार, एडिशनल डीसीपी (2) उत्तरी जिला, एसीपी सिविल लाइंस अशोक त्यागी व थानाध्यक्ष शामिल थे।

जेल में हैं 'आप' के 2 विधायक 

मुख्य सचिव मारपीट मामले में पुलिस 'आप' के दो विधायकों प्रकाश जारवाल व अमानतुल्लाह खान को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। अमानतुल्लाह पर 13 व प्रकाश पर 6 मामले दर्ज हैं। बीते दिनों पुलिस ने जनकपुरी के पूर्व विधायक राजेश ऋषि व लक्ष्मी नगर के पूर्व विधायक नितिन त्यागी को पूछताछ में शामिल होने के लिए नोटिस भेजा था। उन्हें बृहस्पतिवार शाम 4 बजे सिविल लाइंस थाने में हाजिर होने के निर्देश दिए गए थे।

विधायकों को किया गया फोन 

निर्धारित समय पर दोनों विधायकों के थाने नहीं पहुंचने पर पुलिस ने जब नितिन त्यागी को फोन किया तो उन्होंने बताया कि मां बीमार हैं, उनके साथ वह कोलकाता में हैं। इसके बाद पुलिस ने जब राजेश ऋषि को फोन किया तो उन्होंने बताया कि उनकी तबीयत खराब है। वह अस्पताल जा रहे हैं, लेकिन शाम 5.30 बजे वह अपने अधिवक्ता व तीन भाइयों के साथ सिविल लाइंस थाने पहुंच गए।

मारपीट होने से किया इन्कार 

पुलिस अधिकारी के मुताबिक राजेश ऋषि से 50 सवाल पूछे गए। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सिविल लाइंस स्थित आवास पर 19 फरवरी की रात 12 बजे बैठक में कौन-कौन विधायक मौजूद थे, उनके नाम के बारे में तो उन्होंने पुष्टि कर दी, लेकिन मुख्य सचिव के साथ मारपीट होने से इन्कार कर दिया। उन्होंने कहा कि ऐसी कोई घटना नहीं घटी थी। वह कमरे ही मौजूद थे।

दोबारा उनके साथ पूछताछ

पूछताछ के दौरान पुलिस ने राजेश ऋषि के तीनों भाइयों को अलग कमरे में बैठाया था। उनके साथ केवल वकील थे। पुलिस का कहना है कि दोबारा उनके साथ पूछताछ की जाएगी और नितिन त्यागी को फिर से नोटिस भेजा जाएगा। साथ ही इन दोनों से पूछताछ के बाद अन्य सातों विधायकों से भी पूछताछ की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: भाजपा ने केजरीवाल को दी सलाह, कहा- होली पर अधिकारियों के साथ मतभेद करें दूर

यह भी पढ़ें: एलजी बैजल पर भड़के सिसोदिया, बोले- आपके समर्थन से बढ़ा अधिकारियों का मनोबल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।