Move to Jagran APP

SSC पेपर लीक मामले में CBI जांच की मांग, जानें- किसने पीएम मोदी को लिखा खत

एसएससी की परीक्षा में 21 फरवरी के प्रश्नपत्रों में कुछ प्रश्नों के लीक होने मामला सामने आया था। इसके विरोध में छात्र एसएससी के आफिस के सामने धरने पर बैठे हैं।

By Amit MishraEdited By: Updated: Sun, 04 Mar 2018 07:27 AM (IST)
Hero Image
SSC पेपर लीक मामले में CBI जांच की मांग, जानें- किसने पीएम मोदी को लिखा खत

नई दिल्ली [जेएनएन]। कर्मचारी चयन आयोग प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में छात्रों का आंदोलन जारी है। छात्रों के उग्र आंदोलन के कारण होली के बाद भी जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम मेट्रो स्टेशन सुरक्षा कारणों से नहीं खोला गया। शनिवार को एक तरफ जहां स्वराज इंडिया के प्रमुख योगेंद्र यादव ने इस बाबत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का एक प्रतिनिधि मंडल एसएससी के चेयरमैन असीम खुराना से मिला और इस मामले को लेकर ज्ञापन सौंपा।

सीबीआइ जांच की मांग 

शनिवार को इसमें लगभग सभी छात्र संगठन शामिल हुए और एक स्वर में इस मामले में सीबीआइ जांच की मांग की। 17 से 22 फरवरी 2018 को हुई एसएससी की परीक्षा में 21 फरवरी के प्रश्नपत्रों में कुछ प्रश्नों के लीक होने मामला सामने आया था। इसके विरोध में छात्र एसएससी के आफिस के सामने धरने पर बैठे हैं।

प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

स्वराज अभियान के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि मैं यह पत्र बहुत दुख के साथ लिख रहा हूं। जब देश में होली मनाई जा रही थी तब यह युवा अपने अंधेरे भविष्य को लेकर यहां प्रदर्शन कर रहे थे। आपको विजय दिलाने में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका रही है लेकिन जिस तरह कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में धांधली हुई है उसकी सीबीआइ जांच की मांग सभी छात्र कर रहे हैं।

दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई

एबीवीपी की केंद्रीय कार्यकारी समिति के सदस्य सौरभ कुमार शर्मा ने बताया कि एबीवीपी एसएससी में हुए घोटाले के लिए बैठे छात्रों का समर्थन करने के साथ उनके साथ खड़ी है। हम सरकार से मांग करते हैं कि जल्द से जल्द इस मामले की सीबीआई जांच कराए जिससे सच्चाई बाहर आ सके। आंदोलनरत कई छात्रों ने यह भी बताया कि कुछ कोचिंग केंद्रों ने भी पिछले एसएससी के चेयरमेन के साथ मिलकर घोटाले किए हैं अत: हम सरकार से यह भी मांग करते हैं कि वह इनकी भी जांच कराए और दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई करे। अगर सरकार सीबीआई जांच नहीं करती है तो एबीवीपी भी इस मामले को लेकर सड़क पर उतरेगी।

परीक्षार्थियों की मांग मंत्री के सामने उठाएंगे तिवारी

दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में धांधली के विरोध में आंदोलन कर रहे परीक्षार्थियों की मांग संबंधित मंत्री के समक्ष उठाने का आश्वासन दिया है। तिवारी ने शनिवार को अन्य भाजपा नेताओं के साथ सीओजी कांप्लेक्स में धरना दे रहे परीक्षार्थियों से मुलाकात की। तिवारी लगभग एक घंटे तक आंदोलनकारी परीक्षार्थियों के बीच रहे और उनकी इस मामले में सीबीआइ जांच की मांग सहित अन्य शिकायतें सुनकर उसे हल कराने का आश्वासन दिया।

छात्रों के बीच पहुंचे तिवारी 

भाजपा नेता ने कहा कि पूरे देश से परीक्षार्थी यहां आकार आंदोलन कर रहे हैं। दिल्ली का सांसद होने के नाते मानवीयता के आधार पर उन्होंने परीक्षार्थियों से मिलकर उनकी शिकायतें सुनना उचित समझा। इस मौके पर प्रदेश महामंत्री राजेश भाटिया एवं मीडिया प्रभारी प्रत्यूष कंठ भी मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें: मार्च से मई तक दिल्ली-एनसीआर समेत तपेगा पूरा उत्तर भारत, आसमान से बरसेगी आग

यह भी पढ़ें: भाईचारे की अनोखी मिसाल, मुस्लिम समुदाय के लोगों ने खेली होली, एकता का दिया संदेश

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।