Move to Jagran APP

हरियाणा के गुरुग्राम में कार से मिले 50 लाख रुपये के पुराने नोट, चार लोग गिरफ्तार

जांच में शामिल सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने बताया कि इनके तार कहां तक जुड़े हैं, पूछताछ से पता करने का प्रयास होगा।

By JP YadavEdited By: Updated: Sun, 04 Mar 2018 10:50 AM (IST)
Hero Image
हरियाणा के गुरुग्राम में कार से मिले 50 लाख रुपये के पुराने नोट, चार लोग गिरफ्तार

गुरुग्राम (जेएनएन)। नोटबंदी के बाद नोट बदलने का समय भी काफी पहले खत्म हो चुका है, लेकिन पुराने नोटों को बदलने का खेल अभी भी चल रहा है। बृहस्पतिवार शाम सेक्टर-10ए स्थित हिमगिरी चौक के नजदीक एक होंडा सिटी कार से पांच सौ और हजार के 49.90 लाख रुपये के के पुराने नोट पकड़े गए हैं। मौके से चार आरोपितों को गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में पता चला कि पुराने नोट कमीशन पर बदलने के लिए आरोपितों को नोएडा के सेक्टर-20 (मकान नंबर ए-25) निवासी राजेश कुमार उर्फ बांकी मिगलानी ने दिए थे। इस आधार पर राजेश को भी शुक्रवार शाम दिल्ली के एम्स मेट्रो स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया गया।

बृहस्पतिवार शाम अपराध शाखा को सूचना मिली कि दिल्ली नंबर प्लेट की एक होंडा सिटी कार में लाखों रुपये के पुराने नोट हैं। कार में चार युवक बैठे हैं और वे नए नोटों में बदलने की फिराक में घूम रहे हैं। पुलिस की टीम जब हिमगिरी चौक पर पहुंची तो वहां होंडा सिटी कार खड़ी थी। उसमें चार युवक बैठे थे। सभी को मौके पर काबू करते हुए कार की जांच की गई तो उसमें से पुराने नोट मिले।

गिरफ्तार युवकों की पहचान दिल्ली के मोती नगर निवासी संजय, पंत नगर निवासी बिठल केसर, द्वारका सेक्टर सात निवासी उदय उर्फ लक्की शर्मा एवं तैमूर नगर निवासी सत्यनारायण मंडल के रूप में हुई। सभी के खिलाफ सेक्टर 10ए थाने में मामला दर्ज कर पूछताछ की गई।

पूछताछ में पता चला कि चारों का सरगना संजय है। सभी को शुक्रवार अदालत में पेश किया गया। संजय को पांच दिन की रिमांड पर लिया गया, जबकि बाकी को न्यायिक हिरासत में भोंडसी जेल भेज दिया गया। संजय ने पूछताछ के दौरान बताया कि वे लोग नोएडा के सेक्टर 20 निवासी राजेश कुमार से पैसे लेकर आए हैं।

इसके बाद शुक्रवार शाम राजेश कुमार को गिरफ्तार किया गया। शनिवार उसे अदालत पेश कर एक दिन की रिमांड पर लिया गया है। जांच में शामिल सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने बताया कि इनके तार कहां तक जुड़े हैं, पूछताछ से पता करने का प्रयास होगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।