Move to Jagran APP

बाथरूम में मिली पति-पत्नी की डेडबॉडी का राज कायम, इन 6 सवालों के जवाब से सुलझेगी मर्डर मिस्ट्री

डीजीएम नीरज और उनकी पत्नी रुचि का शव नग्न अवस्था में मिलने के बाद खुदकुशी या हत्या को लेकर रहस्य बढ़ता जा रहा है।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 06 Mar 2018 07:23 AM (IST)
Hero Image
बाथरूम में मिली पति-पत्नी की डेडबॉडी का राज कायम, इन 6 सवालों के जवाब से सुलझेगी मर्डर मिस्ट्री

गाजियाबाद (जेएनएन)। होली के रंगों की मस्ती में शुक्रवार सुबह से डूबा सिंघानिया परिवार के लिए फाल्गुन की पूनम का चांद मातम का अंधेरा लेकर आया। रात होते-होते ज्ञान खंड निवासी कंपनी में डीजीएम के घर से गम की चीखें आने लगीं। डीजीएम नीरज और उनकी पत्नी रुचि का शव नग्न अवस्था में मिलने के बाद हर किसी की जुबां पर बस यही सवाल था कि आखिर दोनों की मौत कैसे हुई? दोनों ने अगर सुसाइड किया तो बाथरूम में क्यों किया।

वहीं, पुलिस की दवा ओवरडोज की थ्योरी भी लोगों के गले नहीं उतर रही है। लोगों का कहना है कि ओवरडोज से दोनों की एक साथ मौत कैसे हो सकती है? उधर, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारण स्पष्ट नहीं हो सका। इससे दोनों की मौत एक मिस्ट्री बनती नजर आ रही है।

एसएचओ इंदिरापुरम सचिन मलिक ने बताया प्रेमप्रकाश सिंघानिया बरेली में बिजनेस करते थे। वह वर्तमान में ज्ञान खंड-एक के फ्लैट में पत्नी सरोज, बेटे नीरज, बहू रुचि, छोटे बेटे वरुण, उसकी पत्नी, बेटी मनीषा और पोती नायशा उर्फ पीहू के साथ रह रहे हैं।

जांच में सामने आया है कि परिवार के लोगों ने छत पर होली की पार्टी में जमकर मस्ती की। पुलिस के अनुसार, जांच में सामने आया है कि इस दौरान शराब का सेवन भी किया गया। मौत के बाद नीरज के बेडरूम से ब्लड प्रेशर की दवा के साथ नींद की हाई डोज वाली गोलियां भी मिली हैं। पुलिस को शक है कि पार्टी में शराब के सेवन के बाद किसी दवा का ओवरडोज हुआ और रिएक्शन से दोनों की मौत हो गई।

पूछती रही मासूम पीहू, मम्मी-पापा कब आएंगे

नीरज की पांच साल की मासूम पीहू को पता तक नहीं है कि उसके मम्मी-पापा अब कभी नहीं आएंगे। नीरज और रुचि की मौत के बाद परिजनों ने पीहू को रुचि के परिजनों के वैशाली स्थित घर भेज दिया। वह लगातार नाना-नानी से पूछती रही कि मम्मी पापा कब आएंगे। इस पर उसकी नानी बताती रही कि मम्मी पापा होली की पार्टी के बाद थक गए हैं और आराम कर रहे हैं। जल्द ही लौट आएंगे।

उधर, ज्ञान खंड स्थित आवास पर शनिवार देर शाम तक रिश्तेदारों और आसपास के लोगों का आना-जाना लगा रहा। सभी दोनों की आकस्मिक मौत से स्तब्ध हैं। नीरज की मां सरोज कहती रही कि शायद उनके हंसते खेलते परिवार को किसी की नजर लग गई।

परिजनों ने सोचा, नहाकर सो गए हैं दोनों 

नीरज की मां सरोज ने बताया कि रुचि अक्सर नहाने जाते समय बेडरूम का दरवाजा बंद कर देती थी, जबकि बेडरूम में कपड़े आदि लेने के लिए बाथरूम का दरवाजा खुला ही रहता था। ऐसे में जब रुचि ने दरवाजा बंद किया तो उन्होंने सोचा कि वह नहाने गई होगी। वह रसोई में गैस पर चाय और चावल चढ़ाकर गई थी। बेटा पहले ही बेडरूम में सो रहा था। शुरू में उन्हें लगा कि दोनों नहाकर सो गए होंगे। रात करीब साढ़े नौ बजे तक भी जब दोनों बाहर नहीं आए तो उन्होंने छोटे बेटे को रोशनदान से देखने को कहा। इसके बाद दोनों की मौत का पता चला।

जन्मदिन और शादी की सालगिरह की पार्टी रह गई अधूरी

होली के दिन ही नीरज के पिता प्रेम प्रकाश का जन्मदिन था। साथ ही रुचि के माता-पिता की शादी की सालगिरह थी। नीरज और रुचि दोनों की पार्टी करना चाहते थे। सुबह साथ होली मनाने के बाद रात को एक साथ कहीं बाहर डिनर का कार्यक्रम था। इससे पहले ही दोनों ने दुनिया को अलविदा कह दिया।

एसएचओ बोले- मौत की वजह से कम से कम 20 दिन करना होगा इंतजार

एसएचओ सचिन मलिक ने बताया कि विसरा रिपोर्ट को आगरा की विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेज दिया गया है। करीब बीस दिन में रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारण पूरी तरह स्पष्ट हो सकेगा। विस्तृत पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद पता चलेगा कि दोनों ने शराब का सेवन किया था या नहीं।

हर पल को खुशी से जीते थे नीरज-रुचि

नीरज और रुचि की शादी छह दिसंबर 2010 को हुई थी। दोनों हर पल को बेहद खुशी से जीते थे। साथ ही अपनी खुशी का इजहार फेसबुक और वाट्सएप पर भी करते थे। ज्यादातर खुशी के पलों की फोटो दोनों अपनी बेटी के साथ खिंचवाते और उसे फेसबुक पर शेयर करते। रुचि का वाट्सएप स्टेटस भी हैप्पी होली था और बेटी की फोटो लगी थी।

मौत के बाद ये बने रहे सुलगते सवाल 

1. अगर किसी दवा का ओवरडोज हुआ तो दोनों की मौत एक साथ कैसे हुई?

2. कमरे में किसी प्रकार का जहरीला पदार्थ भी नहीं मिला तो मौत के कारण क्या है?

3. घटना अगर आत्महत्या है तो होली की पार्टी के बाद अचानक आत्महत्या क्यों कैसे?

4. अगर दोनों ने आत्महत्या की तो बाथरूम में नग्न अवस्था में जाकर क्यों की?

5. दोनों के बाथरूम में गिरने की आवाज बाहर बैठे किसी भी परिजन ने क्यों नहीं सुनी?

6. मौत से पहले दोनों की चीख जरूर निकली होगी, ऐसे में चीख की आवाज क्यों नहीं सुनी?

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।