Move to Jagran APP

100 करोड़ रुपये के कथित घोटाले में 'आप' ने मुख्य सचिव को घेरा, उठाए सवाल

जांच के दौरान अंशु प्रकाश को तलब किया गया, लेकिन उन्होंने कोर्ट में याचिका दायर कर तथ्यों को बिगाड़ने का प्रयास किया।

By Amit MishraEdited By: Updated: Mon, 05 Mar 2018 11:49 AM (IST)
Hero Image
100 करोड़ रुपये के कथित घोटाले में 'आप' ने मुख्य सचिव को घेरा, उठाए सवाल

नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली विधानसभा की प्रश्न एवं संदर्भ समिति के अध्यक्ष सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया है कि दिल्ली नागरिक सहकारी बैंक लिमिटेड में हुए कथित 100 करोड़ रुपये के घोटाले में बचने के लिए मुख्य सचिव अंशु प्रकाश झूठ का सहारा ले रहे हैं।

तथ्यों को बिगाड़ने का प्रयास 

रविवार को समिति की बैठक के बाद उन्होंने कहा कि मार्च 2017 से इस मामले की जांच चल रही है। जांच के दौरान अंशु प्रकाश को तलब किया गया, लेकिन उन्होंने कोर्ट में याचिका दायर कर तथ्यों को बिगाड़ने का प्रयास किया। समिति के सामने उपस्थित नहीं होने पर उन्हें विशेषाधिकार नोटिस भेजा गया, लेकिन उसे भी वह कोर्ट में चुनौती दे रहे हैं।

अंशु प्रकाश ने झूठी जानकारी दी है

'आप' नेता ने कहा कि कोर्ट में दिए हलफनामे में अंशु प्रकाश ने झूठी जानकारी दी है। समिति ने इसपर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव इस घोटाले में आरोपियों को बचाने का प्रयास कर रहे हैं। उनसे संबंधित बैंक अधिकारियों द्वारा नकली कागजात के माध्यम से दिए गए करोड़ों रुपये के कर्ज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने ध्यान भटकाने का प्रयास किया।

प्रधानमंत्री कार्यालय की बैठक में गए

16 फरवरी को समिति के समक्ष उपस्थित होकर उन्होंने कहा कि पूर्व की बैठकों में वह मौजूद नहीं थे, इसलिए उन्हें समय दिया जाए। इसके बाद 20 फरवरी को उन्होंने फिर से समय मांगा और 21 फरवरी को स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए उन्होंने समिति की बैठक में शामिल होने में असमर्थता जाहिर कर दी, लेकिन वे प्रधानमंत्री कार्यालय की बैठक में गए। 

यह भी पढ़ें: 'आप' के खिलाफ जारी रहेगा आंदोलन, सीएम केजरीवाल से लिखित माफी की मांग

यह भी पढ़ें: CM अरविंद केजरीवाल पर कुमार विश्वास का तंज- आधी रात को बाबू पिट गए... मोदी जिम्मेदार!

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।