Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अगस्ता वेस्टलैंड स्कैम : रमन सिंह के बेटे अभिषेक का भी है प्रमुख रोल-प्रशांत भूषण

पूर्व आम आदमी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता प्रशांत भूषण व योगेंद्र यादव ने गुरुवार को इस घोटाले में एक नया नाम जोड़कर इस मामले में सनसनी फैला दी है।

By Ramesh MishraEdited By: Updated: Fri, 13 May 2016 07:38 AM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली [जेएनएन] । अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी घोटाले के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। पूर्व आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रशांत भूषण व योगेंद्र यादव ने गुरुवार को इस घोटाले में एक नया नाम जोड़कर इस मामले में सनसनी फैला दी है।

हेलीकॉप्टर खरीद घोटाले में सीबीआई को फैसले की प्रति का इंतजार

दोनोंं नेताओं का दावा है कि इस घोटाले में का भी नाम है। उनका कहना है कि अभी तक इस नाम की चर्चा नहीं की गई। इस ऐलान के बात इस मामले में सियासत और तेज हो गई है। हालांकि, अभी तक भाजपा और कांग्रेस ने इस पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

बता दें कि इस घोटाले में केंद्र सरकार ने कांग्रेस को संसद में भी कठघरे में खड़ा किया है। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने पिछली सरकार के दौरान हुई धांधलियों और गड़बडि़यों का पूरा कच्चा चिट्ठा सदन में पेश किया। उन्होंने सदन में भरोसा दिलाया था कि जिन लोगों के नाम इटली की अदालत में आए हैं, जांच के दौरान उन पर खास तौर पर ध्यान दिया जाएगा।

उन्होंने कहा जिन लोगों ने राष्ट्रहित के खिलाफ काम किया है, उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा। पर्रिकर ने अपने बयान में पांच अगस्त, 2009 में भारतीय वायु सेना की ओर से इसकी जरूरत बताए जाने से ले कर सौदा तय होने और फिर रद होने तक की पूरी प्रक्रिया को सामने रखा है।

बिचौलिए ने कहा- अगस्ता डील में दी गई थी घूस, स्वामी के आरोप गलत नहीं

उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व का नाम लिए बिना कहा ऐसा लग रहा है कि कोई अदृश्य ताकत इस जांच को प्रभावित कर रही थी। सीबीआइ और ईडी इतने समय तक जितनी सक्रिय रही या नहीं इसकी वजह वही अदृश्य ताकत हो सकती है।

सीबीआई ने 12 मार्च, 2013 को ही एफआइआर दर्ज कर ली थी, मगर नौ महीने तक ईडी को इसकी कापी तक नहीं भेजी। इस मामले में काफी जांच हो चुकी है। अब यह पता किया जा रहा है कि रिश्वत के पैसे किसके पास और कहां गए। उन्होंने यह भी कहा कि इटली की अदालत में जिन लोगों का नाम आया है, जांच के दौरान उन पर विशेष तौर पर ध्यान दिया जाएगा।