Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिगड़ते पर्यावरण पर बोले हर्ष वर्धन, सोलर ट्रेन चलाने पर हो रहा विचार

बिगड़ते पर्यावरण और ग्लोबल वार्मिंग को लेकर चिंता हर मंच पर सुनाई देनी लगी है। बढ़ते प्रदूषण की वजह से बिगड़ते हालात पर नरेंद्र मोदी सरकार न केवल बारीक नजर रखे हुए है, बल्कि इस दिशा में काम भी किया जा रहा है।

By JP YadavEdited By: Updated: Wed, 03 Jun 2015 01:31 PM (IST)
Hero Image

गाजियाबाद। बिगड़ते पर्यावरण और ग्लोबल वार्मिंग को लेकर चिंता हर मंच पर सुनाई देनी लगी है। बढ़ते प्रदूषण की वजह से बिगड़ते हालात पर नरेंद्र मोदी सरकार न केवल बारीक नजर रखे हुए है, बल्कि इस दिशा में काम भी किया जा रहा है। यहां तक कि हमारी सरकार प्रदूषण पर नियंत्रण पाने के मकसद से सोलर ट्रेन चलाने पर भी विचार कर रही है। यह कहना है केंद्रीय विज्ञान और प्रोद्योगिकी मंत्री हर्ष वर्धन का। वह बुधवार को साहिबाबाद इलाके की कंपनी सेंट्रल इलेक्ट्रानिक्स लिमिटेड में स्वचालित सौर विद्युत उत्पादन प्लांट का उद्घाटन करने आए थे।

उद्घाटन कार्यक्रम के बाद दैनिक जागरण से विशेष मुलाकात में उन्होंने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग और बिगड़ता पर्यावरण हिंदुस्तान ही नहीं, बल्कि समूचे विश्व की समस्या है। प्रदूषण के चलते मौसम पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। इस पर हम सबको काम करने की जरूरत है। उन्होंने जोर देकर कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार मौसम प्रतिकूलताओं को लेकर संवेदनशील है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर