Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM केजरीवाल ने कहा- 'गाय की करता हूं पूजा कोई न खाए गोमांस'

गोमांस को लेकर गर्माए माहौल के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि देश में कुछ लोग नफरत की राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं खुद गाय की पूजा करता हूं। अगर कोई गोमांस खाता है तो मैं उसे नहीं खाने के लिए समझाने का प्रयास करूंगा।

By JP YadavEdited By: Updated: Mon, 26 Oct 2015 10:24 AM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली। गोमांस को लेकर गर्माए माहौल के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि देश में कुछ लोग नफरत की राजनीति कर रहे हैं। हिंदू धर्म के लोगों को भगवान राम से त्याग करने की प्रेरणा लेनी चाहिए न कि हिंसा की।

करता हूं गाय की पूजाः केजरीवाल

उन्होंने कहा, मैं खुद गाय की पूजा करता हूं। अगर कोई गोमांस खाता है तो मैं उसे नहीं खाने के लिए समझाने का प्रयास करूंगा।

केजरीवाल ने यह बातें मटियाला में किसानों की धन्यवाद रैली को संबोधित करते हुए कहीं। इस दौरान सरकार की ओर से किसानों को उनकी खराब हुई फसल का 50 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर के हिसाब से मुआवजा भी दिया गया।

केंद्र सरकार को घेरा

दिल्ली सरकार काम कर रही है, लेकिन उसे काम नहीं करने दिया जा रहा। हाल ही में वैट कमिश्नर विजय कुमार का मुख्यमंत्री से पूछे बिना तबादला कर दिया गया, क्योंकि उन्होंने हवाला कारोबारी की वैट चोरी पकड़ी थी। इसलिए केंद्र की मोदी सरकार के इशारे पर उपराज्यपाल ने तबादला के आदेश जारी कर दिए।

यह पहली बार हुआ है कि उपराज्यपाल ने किसी अधिकारी तबादला किया हो। वह इस मामले की जांच कराएंगे। उन्होंने कहा कि जिस जनकपुरी मामले के बाद विजय कुमार का तबादला किया गया उसमें हवाला कारोबारी का नाम आ रहा है। वैट कमिश्नर को हटाए जाने के मामले में लाखों की रिश्वत का खेल हुआ है।

जो लोग इस मामले में फंसेंगे वे सीधे जेल जाएंगे। महिला सुरक्षा के मुद्दे पर केजरीवाल ने कहा कि जनवरी से लेकर अबतक राजधानी में 1500 दुष्कर्म के मामले सामने आए हैं, लेकिन सजा सिर्फ एक को मिली है।

राजधानी की सड़कों पर महिलाओं का अपमान हो रहा है। लेकिन सब हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। किसी को महिलाओं की सुरक्षा की परवाह नहीं है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर