Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DLF के मालिक की बेटी रेणुका तलवार ने लुटियंस में खरीदा 435 करोड़ का बंगला

डीएलएफ के मालिक केपी सिंह की बेटी रेणुका तलवार ने दिल्ली के पृथ्वीराज रो़ड पर 435 करोड़ का बंगला खरीदा है।

By Amit MishraEdited By: Updated: Mon, 19 Dec 2016 08:18 PM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। डीएलएफ चेयरमैन केपी सिंह की बेटी रेणुका तलवार ने लुटियंस दिल्ली स्थित पृथ्वीराज रोड पर एक आलीशान बंगला खरीदा है। रेणुका तलवार द्वारा 435 करोड़ रुपये मे खरीदा गया ये बंगला एनडीएमसी में अब तक की सबसे बड़ी प्रापर्टी डील बताई जा रही है। हालांकि डीएलएफ ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

जानकारी के अनुसार रियल एस्टेट कंपनी डीएलएफ के चैयरमैन केपी सिह के बेटी ने यह बंगला रियल एस्टेट डेवलपर टीडीआइ इन्फ्राकॉप के प्रबंध निदेशक कमल तनेजा से खरीदा है। 4925 स्कवायर मीटर वाले इस प्लॉट में बंगलेे का निर्माण 1189 स्कवायर मीटर में किया गया है। इसे 8.8 लाख रुपये प्रति स्कवायर मीटर की दर पर बेचा गया है। वर्तमान सर्कल रेटके अनुसार इसकी कीमत 383 करोड़ रुपये है। रेणुका तलवार के पति जीएस तलवार डीएलएफ में कार्यकारी निदेशक हैं। उनके पिता का लुटियंस दिल्ली में औरंगजेब रोड पर दो बंगलेे हैं।

मंगलवार को भी JNU कैंपस में जारी रहेगी नजीब अहमद की तलाश

सबसे बड़ी प्रॉपर्टी डील

लुटियंस दिल्ली में यह अब तक की सबसे बड़ी प्रॉपर्टी डील है। इससे पहले गत वर्ष सितंबर महीने मे पृथ्वीराज रोड पर शाही एक्सपोर्ट के हरीश आहूजा ने 2650 स्क्वायर मीटर के एक प्लॉट पर निर्मित 836 स्क्वायर मीटर का बंगला 173 करोड़ रुपये मे खरीदा था। एनडीएमसी अधिकारियों की मानें तो गत वर्ष कई संपत्तियां बिकीं थीं। जिनमें डाबर समूह के चैयरमैन ने 160 करोड़ का बंगला तथा एस्सल समूह के चैयरमैन सुभाष चंद्रा ने भगवानदास रोड पर 304 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी खरीदी थी। लेकिन वर्ष 2016 में अब तक लुटियंस दिल्ली में कोई बड़ी डील नही हुई है।

मालीवाल ने एलजी जंग को लिखा पत्र, कहा- दिल्ली में महिलाएं नहीं हैं सुरक्षित

लुटियंस जोन मे बंगला

एनडीएमसी अधिकारियों की मानें तो लुटियंस बंगलो जोन 3000 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है। जिसमें स्थित करीब एक हजार बंगलों में 70 फीसद निजी है। बाकि में मंत्रियो और अधिकारियों को रहने के लिए बंगला अलॉट किया गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें