Move to Jagran APP

Jahangirpuri Murder: जिस सिरफिरे ने मारी लड़की की मां को गोली, वह नाबालिग को लेकर भागा था विदेश; पढ़ें क्राइम कुंडली

जहांगीरपुरी गोलीकांड की मृतका की 14 साल की बेटी है। माता-पिता इसे पढ़ाना चाहते थे। स्वजन का आरोप है कि किशोरी जब भी ट्यूशन जाती आरोपित नाबालिग का पीछा करता था। इसकी जानकारी मिलने के बाद माता या पिता खुद अपने साथ ट्यूशन लेकर जाते और लेकर आते थे। आरोपी इसको लेकर परिवार को धमकी देता था। वह अक्सर गोली मारने की बात भी कहता था।

By shamse alam Edited By: Sonu Suman Published: Sat, 27 Apr 2024 02:12 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 04:32 PM (IST)
जहांगीरपुरी में सिरफिरे आशिक ने लड़की की मां को मारी गोली।

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। महेंद्रा पार्क थाना क्षेत्र में शुक्रवार की शाम नाबालिग ने अपने साथियों के साथ एक किशोरी के घर में घुसकर उनकी मां की गोली मारकर हत्या कर दी। इससे पहले आरोपित ने किशोरी को अगवा भी किया था। स्वजन की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपित को नेपाल से पकड़ लिया था, किशोरी को भी बरामद कर लिया था। 

loksabha election banner

पीड़ित परिवार का कहना है कि इसके बाद से ही आरोपित लगातार गोली मारने की धमकी देता रहा है। पुलिस से इसकी शिकायत भी की थी, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और फरार आरोपित का पता लगा रही है। पुलिस आरोपित के नजदीकी व उनके स्वजन से पूछताछ कर रही है। आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज से भी आरोपितों का पता लगाने में दिल्ली पुलिस की कई टीमें जुट गई है। 

महिला को जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया

उत्तरी-पश्चिमी जिला के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार की शाम महेंद्रा पार्क पुलिस को जहांगीरपुरी में एक महिला को गोली मारने की जानकारी मिली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने को पता चला कि पीड़ित महिला को घायल अवस्था में जहांगीरपुरी स्थित बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया है। अस्पताल पहुंचने पर पुलिस को पता चला कि महिला को मृत घोषित कर दिया गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अस्पताल के शवगृह में सुरक्षित रखवा दिया है। 

किशोरी को दो बार घर से भगा ले गया था

क्राइम और फोरेंसिक की टीम मौके पर पहुंचकर छानबीन की। छानबीन के दौरान पीड़ित परिवार ने पड़ोस में रहने वाले एक नाबालिग पर अपने साथियों के साथ घटना को अंजाम देने की बात कही। इस घटना को अंजाम देने से पहले वह किशोरी को दो बार घर से भगाकर ले गया था। स्वजन के मुताबिक शुक्रवार को आरोपित दो अन्य साथियों के साथ आया और मकान की पहली मंजिल पर जाकर किशोरी की मां को गोली मार दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सभी आरोपित नाबालिग हैं। 

ट्यूशन जाते समय आरोपित करता था पीछा

स्वजन ने बताया कि मृतका की 14 साल की बेटी है। माता-पिता इसे पढ़ाना चाहते थे। स्वजन का आरोप है कि किशोरी जब भी ट्यूशन जाती, आरोपित नाबालिग का पीछा करता था। इसकी जानकारी मिलने के बाद माता या पिता खुद अपने साथ ट्यूशन लेकर जाते और लेकर आते थे। कई बार आरोपित को पीड़ित परिवार ने समझाने की कोशिश भी की, लेकिन आरोपित मानने के लिए तैयार नहीं था। उल्टा ही परिवार को धमकी देता था। वह अक्सर गोली मारने की बात भी कहता था।

परिजनों ने किशोरी को हॉस्टल भेजा था

पहले आरोपित किशोरी को दो बार कर चुका था अगवा पुलिस सूत्रों ने यह भी बताया कि आरोपित ने किशोरी को दो महीने पहले अगवा भी किया था। स्वजन पुलिस की मदद से किशोरी को नेपाल से लेकर आए थे। किशोरी पर कोई परेशानी न आए, इसलिए उस समय आरोपित पर कोई मुकदमा दर्ज नहीं कराया था। नाबालिग से दूर रखने के लिए परिवार वालों ने किशोरी को हॉस्टल में भेज दिया था। 

किशोरी से शादी का दे चुका था धमकी

आरोपित लगातार किशोरी की मां को फोन कर किशोरी के बारे में पूछता था। साथ ही धमकी भी देता था कि किशोरी से ही वह शादी करेगा। ऐसा न होने पर वह हमेशा धमकी देता था। फिलहाल इस पूरे मामले में पुलिस ने आरोपितों का पता लगा रही है। उनके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा। उसके भागने की दिशा में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः Delhi Traffic Advisory: आज शाम 3 बजे से राजधानी में कई जगहों पर रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन, पढ़ें दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.