Move to Jagran APP

जाट आरक्षण को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र ने किया यह खुलासा

गृहमंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र नीरज ने खुलासा किया है कि आरक्षण को लेकर हिंसक हो रहे आंदोलन की खबर जिस रात मेरे पिता को मिली, वो पूरी रात जागते रहे। इस कारण पूरा परिवार ही उस रात सो नहीं सका।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 23 Feb 2016 07:44 AM (IST)
Hero Image

गाजियाबाद (राज कौशिक/शोभित शर्मा)। हरियाणा में जाट आंदोलन ने जहां पूरे देश को हिला कर रख दिया वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह पूरी रात सो नहीं पाए। यह खुलासा किया है राजनाथ सिंह के पुत्र नीरज सिंह ने। उन्होंने जागरण से बातचीत में कहा कि आंदोलन करना ठीक है लेकिन हिंसा का रूप देना पूरी तरह से गलत है।

मुनक नहर से दिल्ली के लिए पानी छोड़ा, केजरीवाल बोले- 'शुक्रिया'

उन्होंने कहा कि आरक्षण को लेकर हिंसक हो रहे आंदोलन की खबर जिस रात मेरे पिता को मिली, वो पूरी रात जागते रहे। इस कारण पूरा परिवार ही उस रात सो नहीं सका।

जाट आरक्षण को लेकर अपनी राय रखते हुए नीरज ने बताया कि आंदोलन कर रहे लोगों को केंद्र सरकार के साथ बैठकर बातचीत करनी चाहिए और रास्ता निकालना चाहिए। मेरी आंदोलन कर रहे लोगों से अपील है कि बैठकर इस मसले पर बातचीत करें, जिससे लोगों को परेशानी न हो।

वहीं, जवाहर लाल यूनिवर्सिटी में राष्ट्र विरोधी मामले को लेकर नीरज ने कहा कि जेएनयू प्रकरण पूरी तरह से फ्रीडम टू स्पीक का नाजायज फायदा उठाने वाली घटना है। ऐसा लगता है कि कुछ लोग साजिश के तहत बोलने के अधिकार पर अतिक्रमण करने का काम कर रहे हैं।

देश में किसी को भी राष्ट्र विरोधी नारे लगाने का अधिकार नहीं है। इस मसले पर कानून के दायरे में आरोपियों पर कार्रवाई की जा रही है।

गौरतलब है कि राजनाथ सिंह के पुत्र भाजपा के सामान्य कार्यकर्ता हैं और पिता के चुनाव प्रचार के दौरान भी सक्रिय थे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।