Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी के बेटे ने हिंदू युवती से किया निकाह

जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी के उत्तराधिकारी और उनके छोटे पुत्र शाबान बुखारी का निकाह हिंदू युवती से हो गया है। सूत्रों के मुताबिक रविवार देर शाम जामा मस्जिद में हुए निकाह समारोह में कुछ करीबी लोग ही मौजूद रहे।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 10 Nov 2015 02:05 PM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली। जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी के उत्तराधिकारी और उनके छोटे पुत्र शाबान बुखारी का निकाह हिंदू युवती से हो गया है। सूत्रों के मुताबिक रविवार देर शाम जामा मस्जिद में हुए निकाह समारोह में कुछ करीबी लोग ही मौजूद रहे।

दावत-ए-वलीमा का आयोजन 14 नवंबर को होगा। दावत-ए-वलीमा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को भी आमंत्रित किया गया है। हालांकि, इसकी उम्मीद कम ही है कि देश का शीर्ष नेतृत्व दावत-ए-वलीमा में शिरकत करने जामा मस्जिद पहुंचे।

इसके पहले शाबान बुखारी के दस्तारबंदी समारोह में सैयद अहमद बुखारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित नहीं किया था, जबकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को न्योता भेजा था। इसको लेकर तब काफी विवाद पैदा हुआ था।

सूत्रों के मुताबिक निकाह में दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों से काफी लोगों को आमंत्रित किया गया था, लेकिन हिंदूू युवती से निकाह को लेकर संभावित विवाद को देखते हुए लोगों ने दूरी बनाए रखी।

स्नातक के छात्र रहे शाबान को पिछले वर्ष नवंबर में पुरानी दिल्ली स्थित ऐतिहासिक जामा मस्जिद में हुए एक भव्य समारोह में बुखारी ने अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है।

सूत्रों के मुताबिक करीब ढाई साल से चल रहे अफेयर को निकाह में बदलने को लेकर दोनों परिवारों में काफी रस्साकसी चली। युवती भोगल की रहने वाली बताई जाती है।

बताया जा रहा है कि लड़की ने बुखारी परिवार का हिस्सा बनने के लिए अपना धर्म परिवर्तन कर लिया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें