Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी चुनाव 2017 राहुल का मोदी पर हमला, 56 इंच की छाती ने ढाई साल में सिर्फ वादे किये

56 इंच की छाती ने पिछले ढाई साल में क्या किया है। जहां जाते हैं , उल्टी सीधी बात करेंगे। मोदी की बातों में दम नहीं है। हर जिले में कुछ न कुछ उगाते या बनाते है।

By Ashish MishraEdited By: Updated: Thu, 02 Mar 2017 04:07 PM (IST)
Hero Image
यूपी चुनाव 2017 राहुल का मोदी पर हमला, 56 इंच की छाती ने ढाई साल में सिर्फ वादे किये

गोरखपुर (जेएनएन)।कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि युवाओं के सामने सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी की है। उत्तर प्रदेश के किसी जिले में चले जाइए, बेरोजगारों की फौज मिलेगी। पीएम मोदी ने दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन यहां के युवाओं को रोजगार नहीं मिला। उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि देश के किसी भी राज्य में रोजगार देने का अपना वादा वह पूरा नहीं कर सके।
राहुल गांधी गुरुवार को गणेश शंकर विद्यार्थी स्मारक इंटर कालेज और आरके कांवेंट स्कूल हरपुर परिसर में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने भीड़ से सवाल किया कि क्या आपके गांव-घर में लोगों को रोजगार मिल गया। लोगों ने कहा नहीं। राहुल गांधी ने कहा कि लोक सभा चुनाव के पूर्व मोदी ने कहा था कि सत्ता में आते ही किसानों की तकदीर बदल देंगे, लेकिन आज देश के किसान बदहाल हैं।

यह भी पढ़ें- मोदी पर अखिलेश-राहुल के रोड-शो में अडंग़ा डालने का आरोप

हमने देवरिया से दिल्ली तक किसान यात्रा निकाली तथा लाखों किसानों से मिला। कहीं भी किसान खुश नहीं है। मोदी सरकार ने उनके लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने सवाल किया कि 56 इंच की छाती का ऐलान करने वाले ने पिछले ढाई साल में क्या किया है। मोदी जहां भी जाते हैं, उल्टी सीधी बात करते हैं। मोदी की बातों में दम नहीं है। उत्तर प्रदेश में विकास के अवसर बनाने की जरूरत है। यहां का हर जिला किसी न किसी रूप में खास है। यहां के किसान कुछ न कुछ अलग पैदा करते हैं, लेकिन उन्हें उसका दाम नहीं मिल पाता। जैसे महराजगंज, कुशीनगर में गन्ना पैदा होता है। इलाहाबाद में अमरूद, लखनऊ में आम, अमेठी में टमाटर, फिरोजाबाद में कांच का काम होता है। किसानों को उनके काम के बदले जो मिलना चाहिए, वह नहीं मिलता है।

यह भी पढ़ें- UP election 2017: मोदी ने नोटबंद की और आप भाजपा की वोटबंदी कर दें

राहुल ने कहा कि यूपी का किसान आज आलू उगा कर दो रुपये में बेचता है, लेकिन जब वह चिप्स खरीदने जाता है तो उसे अधिक दाम चुकाना पड़ता है। किसानों को फायदा नहीं मिल रहा है। हमने योजना बनाई है कि गठबंधन की सरकार बनते ही इस पर ध्यान देंगे। जिस जिले की जो विशेषता होगी उसे उभारेंगे। उसकी मार्केटिँग करेंगे ताकि किसान का उत्पाद उचित ढंग से बाजार में पहुंच सके और किसानों को उसके उत्पाद की सही कीमत मिल सके। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार तो चंद धनाढ्य परिवारों को फायदा पहुंचा रही है। उसने एक लाख चालीस हजार करोड़ रुपया सिर्फ पचास परिवारों का कर्ज माफ किया है। प्रदेश में सपा व कांग्रेस की सरकर बनी तो गरीबों को खोज- खोज कर कारोबार, व्यापार के लिए पैसा देगी।

यह भी पढ़ें- UP Elections 2017: अखिलेश सरकार के कई मंत्रियों के लिए परीक्षा की घड़ी

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव: पीएम मोदी बोले, नोटबंदी के बाद भी आगे बढ़ रहा देश

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव 2017: दिग्गजों के अभियान से चढ़ रहा पूर्वांचल का चुनावी पारा

यह भी पढ़ें- UP Elections: विकास देखना हो तो लालटेन नहीं सूरज की रोशनी में देखें लालू

यह भी पढ़ें- UP Assembly Election: भाजपा सरकार बनने पर यूपी का कायाकल्प होगा

यह भी पढ़ें- यूपी चुनावः अखिलेश ने कहा, रुपया काला सफेद नहीं होता लेन देन काला होता है

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव 2017: राहुल गांधी ने कहा पीएम के झूठे वायदों से जनता त्रस्त