Move to Jagran APP

IPL की अवैध स्ट्रीमिंग मामले में तमन्ना भाटिया को महाराष्ट्र साइबर सेल का समन, संजय दत्त का भी जुड़ चुका है नाम

आईपीएल का अवैध स्ट्रीमिंग मामला अब एक बार फिर चर्चा में बना हुआ है। इस बार इससे अभिनेत्री तमन्ना भाटिया (Tamannaah Bhatia) का नाम जुड़ गया है। आईपीएल 2023 (IPL 2023) की अवैध स्ट्रीमिंग की वजह से रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (IRL) की सहायक कंपनी वायाकॉम 18 को काफी नुकसान उठाना पड़ा। तमन्ना भाटिया से पहले संजय दत्त को भी तलब किया गया था।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Published: Thu, 25 Apr 2024 09:45 AM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2024 09:45 AM (IST)
अवैध आईपीएल स्ट्रीमिंग मामले में तमन्ना भाटिया को समन, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 का खुमार छाया हुआ है। क्रिकेट के दीवाने अपनी फेवरेट टीमों को सपोर्ट कर रहे हैं। इस बीच कई वेबसाइट्स पर आईपीएल की अवैध स्ट्रीमिंग का मामला सामने आया है। इस केस में हाल ही में संजय दत्त को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। वहीं, अब अभिनेत्री तमन्ना भाटिया को समन भेजा गया है।

loksabha election banner

आईपीएल की अवैध स्ट्रीमिंग का मामला पहले ही दिल्ली के उच्च न्यायालय में चल रहा है। वहीं, अब इसमें फिल्मी सितारों का नाम भी जुड़ गया है।

यह भी पढ़ें- Amitabh Bachchan: लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से नवाजे गए अमिताभ बच्चन, आशा भोसले इवेंट में नहीं हुईं शामिल

करोड़ों का हुआ नुकसान

आईपीएल को लेकर फैंस के बीच जबरदस्त क्रेज रहता है। लगभग हर सीजन को दर्शकों का शानदार रिस्पॉन्स मिला है। ऐसे में आईपीएल 2023 की अवैध स्ट्रीमिंग की वजह से रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की सहायक कंपनी वायाकॉम 18 को काफी नुकसान उठाना पड़ा।

तमन्ना भाटिया को भेजा गया समन

आईपीएल मैचों की कई वेबसाइट्स पर गैर कानूनी तारीके से स्ट्रीमिंग की जा रही है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, महाराष्ट्र साइबर ने फेयरप्ले ऐप पर आईपीएल 2023 की अवैध स्ट्रीमिंग के संबंध में एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इस मामले में वायाकॉम को करोड़ों रुपये का नुकसान उठाना पड़ा। उन्हें 29 अप्रैल को महाराष्ट्र साइबर के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें- सिनेमा की 'जोहरा जबीं' आखिरी वक्त में हुईं पाई-पाई की मोहताज, दर्दनाक था अंत, कंधा देने भी नहीं आए अपने

संजय दत्त किए गए तलब

तमन्ना भाटिया से पहले इस सिलसिले में अभिनेता संजय दत्त को भी 23 अप्रैल को तलब किया गया था, लेकिन अभिनेता उनके सामने पेश नहीं हुए थे। हालांकि, संजय दत्त ने अपना बयान दर्ज करने के लिए तारीख और समय मांगा था और पेशी की तारीख को लेकर कहा था कि वो उस दिन भारत में नहीं थे।

हजारों करोड़ों की है डील

साल 2022 में वायकॉम 18 ने 2023 से लेकर 2027 तक के सीजन के लिए आईपीएल के डिजिटल राइट्स हासिल किए थे। द क्विंट की रिपोर्ट के अनुसार, इसके लिए प्लेटफॉर्म ने लगभग 23758 करोड़ रुपये की डील की है। इसके साथ ही नेटवर्क ने WPL के लिए भी ग्लोबल मीडिया राइट्स 951 करोड़ के साथ खरीदे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.