Move to Jagran APP

Manoj Bajpayee Birthday: कभी एसीपी, कभी 'द फैमिली मैन', OTT पर जरूर देखें मनोज बाजपेयी की ये धमाकेदार फिल्में

Manoj Bajpayee को एक्टिंग का बादशाह कहना गलत नहीं होगा। कॉमेडी हो या एक्शन या फिर थ्रिलर स्टोरी मनोज बाजपेयी ने हर तरह के रोल में अपना टैलेंट साबित किया है। बिहार की शान मनोज बाजपेयी ने थिएटर करने के बाद मुंबई का रुख किया फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह गैंग्स ऑफ वासेपुर द फैमिली मैन जैसी कई फिल्मों और सीरीज में एक्टिंग का जादू बिखेरा चुके हैं।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Published: Tue, 23 Apr 2024 05:30 AM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 05:30 AM (IST)
हैप्पी बर्थ डे मनोज बाजपेयी. फोटो क्रेडिट- Dainik Jagran Graphics

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Manoj Bajpayee Birthday: बॉलीवुड और ओटीटी स्पेस में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) के काम का हर कोई दीवाना है। हिंदी सिनेमा के साथ-साथ मनोज बाजपेयी ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी अपना हुनर साबित किया है और अब वह ओटीटी की दुनिया के किंग बन चुके हैं।

loksabha election banner

मनोज बाजपेयी मतलब, बेस्ट सस्पेंस थ्रिलर फिल्म। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उनकी कई फिल्में और वेब सीरीज हैं, जिसे कभी भी देख लो, उनका मजा कभी पुराना नहीं होता। इन दिनों वह 'साइलेंस 2' में अपने काम की वजह से सुर्खियों में हैं।

आज है मनोज बाजपेयी का बर्थ डे

एक्टिंग वर्ल्ड के इस चमकते सितारे का आज 55वां बर्थ डे है। मनोज बाजपेयी हर गुजरते साल के साथ और ज्यादा कूल और साहसी होते जा रहे हैं। एक्टिंग में महारथ हासिल करने वाले मनोज बाजपेयी की हर नई फिल्म या शो उनके फैंस का एंटरटेनमेंट करने के साथ ही सस्पेंस लेवल भी बरकरार रखती है। अगर आप इस कमाल के एक्टर के फैन हैं, तो ओटीटी पर मौजूद उनकी कुछ फिल्में और शो देखकर अपना दिन मनोरंजक बना सकते हैं। यहां मनोज बाजपेयी की कुछ फिल्मों की एकक्यूरेटेड सूची है, जिसे आपको बिल्कुल भी मिस नहीं करना चाहिए।

साइलेंस 2

साल 2021 में आई 'साइलेंस: कैन यू हीयर ईट' में कातिल की एक झलक देखने को मिली थी। हाल ही में रिलीज हुए 'साइलेंस 2' में कहानी पीड़ित से स्टार्ट होती है, जिसके हाथ कुछ फोटो लगी है और उसमें कुछ रहस्य छुपे हैं। इन रहस्यों की अनसुलझी गुत्थी सुलझाते हैं एसीपी अविनाश वर्मा (मनोज बाजपेयी)। यह क्राइम थ्रिलर सीरिज हमारे आसपास हो रही बहुत सी ऐसी चीजों पर प्रकाश डालती है, जिसका हमें अंदाजा तक नहीं होता।

कहां देखें- जी 5 (ZEE 5)

जोरम

'जोरम' सर्वाइकल थ्रिलर स्टोरी है, जिसमें मनोज बाजपेयी ने बिहार के रहने वाले एक ऐसे शख्स का रोल निभाया है, जो अपनी नवजात बच्ची को बचाने के लिए दिन रात एक कर देता है। वह सिस्टम से लड़ता भी है और उससे भागता भी है। उस पर अपनी पत्नी की हत्या का आरोप है। इस चक्कर में वह मुंबई से गांव भागने की फिराक में रहता है। मनोज बाजपेयी की ये थ्रिलर कॉन्सेप्ट फिल्म ओटीटी पर किए गए उनके बेस्ट प्रोजेक्ट्स में से एक है।

कहां देखें- अमेजन प्राइम (Amazon Prime)

सिर्फ एक बंदा काफी है

'सिर्फ एक बंदा काफी है' न्याय, साहस और सच्चाई को उजागर करने की खोज की कहानी है। असल जीवन की घटनाओं से प्रेरित, यह फिल्म कोर्ट रूम ड्रामा और एडवोकेट पीसी सोलंकी को दिखाती है, जिसे मनोज बाजपेयी ने शानदार ढंग से चित्रित किया है। कुछ दमदार डायलॉग्स और एक्सप्रेशन्स के साथ मनोज बाजपेयी ने इस फिल्म में साबित किया है कि वाकई में 'सिर्फ एक बंदा काफी है'।

कहां देखें- जी 5 (Zee 5)

द फैमिली मैन

मनोज बाजपेयी के क्वॉलिटी वर्क लिस्ट में 'द फैमिली मैन' का जिक्र जरूर होना चाहिए। इस नाम की तीनों सीरीज ओटीटी की हिट लिस्ट में हैं। ये कहानी है नेशनल सिक्योरिटी एजेंसी में काम करने वाले एक्शन मैन श्रीकांत तिवारी (मनोज बाजपेयी) की। वह आईटी कंपनी में काम करता है, लेकिन दिल और दिमाग देश की सेवा में लगा रहता है। लिहाजा, एक घटना के बाद श्रीकांत आखिरकार आईटी कंपनी छोड़ वापस नेशनल सिक्योरिटी ज्वाइन कर लेता है। हर सीरीज में कहानी आगे बढ़ने के साथ श्रीकांत की लाइफ में आने वाली मुश्किलें भी बढ़ती दिखाई गई हैं।

कहां देखें- अमेजन प्राइम (Amazon Prime)

गुलमोहर

मनोज बाजपेयी की एक और टॉप क्लास ड्रामा फिल्म 'गुलमोहर' है, जो एक निराश पिता, देखभाल करने वाले पति और गलत समझे जाने वाले बेटे की जटिलताओं को दिखाता है। उनका किरदार इतना मार्मिक है कि दर्शक पूरी फिल्म में खुद को बत्रा परिवार की यात्रा में खोया हुआ पाते हैं। गुलमोहर विला पर आधारित यह फिल्म एक परिवार की तीन पीढ़ियों की सोच को दिखाता है। गुलमोहर विला की मालकिन कुसुम बत्रा (शर्मिला टैगोर) अपना घर 'गुलमोहर' बेचने का फैसला करती हैं और चाहती हैं कि चार दिन बाद परिवार साथ में होली मनाकर अपने अलग-अलग मकानों में जाए।

कहां देखें- डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar)

यह भी पढ़ें: 'बंदूक चलाई, घूंसे मारे', 'भैया जी' बनकर नरसंहार करने को तैयार Manoj Bajpayee, कहा 'जवानी में किसी ने मुझसे...'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.