Move to Jagran APP

संजय लीला भंसाली ने Manoj Bajpayee को ऑफर की थी 'देवदास'? सिर्फ इस वजह से एक्टर ने रिजेक्ट कर दी थी फिल्म

Sanjay Leela Bhansali की फिल्म देवदास भला कौन भूल सकता है। चंद्रमुखी से लेकर पारो और देवदास फिल्म का हर किरदार और डायलॉग आज भी कई लोगों को याद है। इस मूवी में जहां ऐश्वर्या से पहले करीना ने पारो के किरदार के लिए ऑडिशन दिया था तो वहीं खुद संजय लीला भंसाली ने मनोज बाजपेयी को फिल्म ऑफर की थी लेकिन उन्होंने वो रिजेक्ट कर दी।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Published: Tue, 23 Apr 2024 09:21 AM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 09:21 AM (IST)
संजय लीला भंसाली ने Manoj Bajpayee को ऑफर की थी 'देवदास'?/ photo- Imdb

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। संजय लीला भंसाली की साल 2002 में रिलीज हुई फिल्म 'देवदास' हिंदी सिनेमा की आइकोनिक मूवीज में से एक हैं। 90 के दशक के बच्चे हो, या आज की जनरेशन ये फिल्म जब भी टीवी पर आती है तो लोग बड़े ही चाव से देखते हैं।

loksabha election banner

इस फिल्म के सेट डिजाइनिंग से लेकर गानों और 'देवदास' के डायलॉग आज भी शायद कई लोगों को मुंह जुबानी याद होंगे। फिल्म में शाह रुख खान ने जहां 'देवदास' का किरदार अदा किया था, तो वहीं ऐश्वर्या राय मूवी में पारो बनी थीं, इसके अलावा माधुरी दीक्षित ने संजय लीला भंसाली की फिल्म में 'चंद्रमुखी' का आइकॉनिक किरदार निभाया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक 'सत्या' के बाद संजय लीला भंसाली ने इस मूवी के लिए मनोज बाजपेयी को भी अप्रोच किया था, लेकिन उन्होंने सिर्फ इस एक कारण से इस फिल्म का हिस्सा बनने से साफ इनकार कर दिया था।

मनोज बाजपेयी को 'देवदास' में ये किरदार हुआ था ऑफर

मनोज बाजपेयी हिंदी सिनेमा के वन ऑफ द फाइनेस्ट एक्टर माने जाते हैं। उन्होंने अच्छी-अच्छी फिल्में करने के साथ ही ओटीटी पर भी अपनी पकड़ मजबूत बनाई। न्यूज 18 की रिपोर्ट्स के मुताबिक, मनोज बाजपेयी ने एक इंटरव्यू में फिल्मी पर्दे पर देवदास का किरदार निभाने की इच्छा जताई थी।

यह भी पढ़ें: Manoj Bajpayee Birthday: कभी एसीपी, कभी 'द फैमिली मैन', OTT पर जरूर देखें मनोज बाजपेयी की ये धमाकेदार फिल्में

इस रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया कि उन्हें जब संजय लीला भंसाली की फिल्म 'देवदास' ऑफर हुई थी, तो उन्होंने इसका हिस्सा बनने से सिर्फ इस वजह से इनकार कर दिया, क्योंकि वह फिल्म में सपोर्टिंग किरदार नहीं, बल्कि लीड रोल निभाना चाहते थे। उनका मानना था कि इतनी बड़ी फिल्म में सपोर्टिंग किरदार उनकी इमेज के लिए सही नहीं है।

manoj bajpayee rejects devdas

मनोज बाजपेयी के रिजेक्शन के बाद इस एक्टर ने निभाया था किरदार

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मनोज बाजपेयी के हाथ से जो किरदार निकला था, वह बाद में जैकी श्रॉफ को ऑफर हुआ था। संजय लीला भंसाली की देवदास में जैकी श्रॉफ ने चुन्नी लाल का किरदार निभाया था, उन्हें इस सपोर्टिंग किरदार में काफी पसंद किया गया था।

मनोज बाजपेयी इस वक्त फिल्मी पर्दे से ज्यादा ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रूल कर रहे हैं। नेटफ्लिक्स पर उनकी डॉक्यूमेंट्री 'किलर सूप'जनवरी में रिलीज हुई थी और अब वह जल्द ही 'भैया जी' में नजर आने वाले हैं, जिसके पोस्ट प्रोडक्शन पर काम चल रहा है।

यह भी पढ़ें: 'बंदूक चलाई, घूंसे मारे', 'भैया जी' बनकर नरसंहार करने को तैयार Manoj Bajpayee, कहा 'जवानी में किसी ने मुझसे...'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.