Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

करिश्मा-संजय के तलाक पर बंद चेंबर में चली कार्यवाही, सभी शर्तों पर बनी सहमति

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर मंगलवार को तलाक मामले में पति संजय कपूर के साथ सुलह को लेकर सुप्रीम कोर्ट में पेश हुईं, जहां बंद चेंबर में चली कार्यवाही में दोनों पक्षों ने समझौते की सभी शर्तों पर सहमति जताई।

By Pratibha Kumari Edited By: Updated: Wed, 09 Mar 2016 03:41 PM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर मंगलवार को तलाक मामले में पति संजय कपूर के साथ सुलह को लेकर सुप्रीम कोर्ट में पेश हुईं, जहां बंद चेंबर में चली कार्यवाही में दोनों पक्षों ने समझौते की सभी शर्तों पर सहमति जताई। हालांकि इस मामले में सुनवाई के बाद जस्टिस ए के सिकरी और आर के अग्रवाल की बेंच ने अपने निर्देश में कहा कि पक्षों में सभी शर्तों पर सहमति बन गई है, मगर समझौते पर हस्ताक्षर से पहले कुछ चीजों पर काम किया जाना अभी बाकी है।

एसिड अटैक की शिकार कंगना की बहन ने बयां किया वो दर्दनाक अनुभव

इसके साथ ही इस मामले में सुनवाई की अगली तारीख आठ अप्रैल निर्धारित की गई है। चेंबर में चल रही कार्यवाही में दोनों पक्षों के वकील भी मौजूद थे। समझौते की शर्तों में बच्चों के पालन-पोषण का खर्च भी शामिल है। करिश्मा और संजय के दो बच्चे हैं और दोनों का 11 व 12 मार्च को बर्थडे है। ऐसे में संजय ने इन मौकों पर अपने बच्चों से मिलने की इच्छा जताई थी, जिस पर भी सुप्रीम कोर्ट से उन्हें इजाजत मिल गई। निर्देश के मुताबिक, संजय, करिश्मा के घर पर या जहां भी बर्थडे सेलिब्रेशन होगा, वहां वो अपने बच्चों से मिल सकते हैं।

टाइगर और श्रद्धा की फिल्म 'बागी' का पोस्टर जारी, लग रहे काफी हॉट

गौरतलब है कि दोनों पक्षों के वकीलों को सुलह के लिए संभावित शर्तें तैयार करने का निर्देश दिया गया था।करिश्मा, पांच साल से संजय से अलग रह रही हैं, जबकि दोनों की शादी को 11 साल हो चुके हैं। हाल ही में दोनों ने एक दूसरे पर कई आरोप लगाए। यहां तक कि करिश्मा ने संजय के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला भी दर्ज करा दिया। वहीं संजय, करिश्मा पर पैसों के लिए शादी करने का आरोप लगा चुके हैं। 2014 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक की याचिका दायर की थी। मगर बाद में सहमति वापस ले ली, जब दोनों के बीच पैसे और बच्चों की कस्टडी को लेकर विवाद की स्थिति पैदा हो गई। इसके बाद नई याचिका दायर की।