Move to Jagran APP

'फेमिनिज्म' को बकवास बताने वालीं Nora Fatehi पर भड़कीं सोनाली बेंद्रे, कहा- 'लोगों ने मान लिया कि...'

Nora Fatehi बीते दिनों फेमिनिज्म को बकवास बताए जाने को लेकर खूब चर्चा में रही थीं। कुछ लोगों ने उनकी बात पर सहमति जताई तो वहीं कई लोगों ने उनकी आलोचना की। सेलिब्रिटीज भी अपना रिएक्शन देने से पीछे नहीं रहे। हाल ही में सोनाली बेंद्रे और जयदीप अहलावत ने भी नोरा फतेही के फेमिनिज्म वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Sat, 27 Apr 2024 12:44 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 12:44 PM (IST)
नोरा फतेही के बयान पर आया सोनाली बेंद्रे का रिएक्शन। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। नारीवाद यानी फेमिनिज्म एक ऐसा मुद्दा है, जिस पर बहस कभी खत्म नहीं होती है। कुछ लोग इसका समर्थन करते हैं तो कुछ आलोचना। हाल ही में, नोरा फतेही (Nora Fatehi) ने फेमिनिज्म को बकवास बता दिया था, जिसके बाद लोगों ने यहां तक कि सेलिब्रिटीज ने उन्हें खूब लताड़ लगाई थी। अब सोनाली बेंद्रे, जयदीप अहलावत और श्रिया पिलगांवकर ने रिएक्शन दिया है।

loksabha election banner

द ब्रोकन न्यूज सीजन 2 (The Broken News Season 2) का प्रमोशन कर रहे सोनाली, जयदीप और श्रिया ने एक हालिया इंटरव्यू में नोरा फतेही के विवादित बयान पर कमेंट किया है। यूट्यूबर जेनिस सिक्वेरा संग बातचीत में तीनों ने फेमिनिज्म का असली मतलब बताया है।

श्रिया पिलगांवकर ने फेमिनिज्म का बताया असली मतलब

श्रिया ने कहा, "लोग गूगल पर फेमिनिज्म के असली अर्थ की खोज नहीं करते हैं। फेमिनिज्म का मतलब है बराबर का हक। यह कोई एकतरफा बात नहीं है और मुझे लगता है कि अनजाने में बहुत से लोग पहले से ही फेमिनिस्ट हैं, लेकिन वे खुद को ऐसा नहीं बताते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि फेमिनिज्म मर्दों की निंदा करना है।" श्रिया की बात से जयदीप अहलावत ने सहमति जाहिर की।

यह भी पढ़ें- 'मेरे बॉडी पार्ट्स पर कैमरा करते हैं जूम', पैपराजी पर भड़कीं Nora Fatehi, बताया कैसे करते हैं परेशान

सोनाली बेंद्रे ने फेमिनिज्म पर कही ये बात

वहीं, सोनाली बेंद्रे ने भी नोरा फतेही के बयान पर रिएक्ट किया है। उन्होंने इसी इंटरव्यू में कहा, "लोगों ने मान लिया है कि फेमिनिज्म का मतलब पुरुष निंदा है, जिससे हम में से कई लोग सहज नहीं हैं। मैं पुरुष निंदा को लेकर सहज नहीं हूं। हमें समान अधिकार चाहिए और आप भी समान अधिकार चाहते हैं, ऊपर-नीचे नहीं। यह एक असंतुलन है। जब तराजू हिलता है तो संतुलन नहीं बन पाता है तब समस्या होती है।"

फेमिनिज्म को लेकर क्या बोली थीं नोरा फतेही?

कुछ समय पहले नोरा फतेही ने द रणवीर शो में कहा था, "मैं नारीवाद पर विश्वास नहीं करती हूं। असल में मुझे लगता है कि नारीवाद ने समाज को खत्म कर दिया है। इस एरा ने मर्दों का भी ब्रेनवॉश कर दिया है।" नोरा का कहना था कि अगर मर्द काम करेगा और परिवार की सुरक्षा करेगा तो महिलाएं भी ढंग से पालन-पोषण कर पाएंगी।

यह भी पढ़ें- दिखावटी होती हैं इंडस्ट्री की शादियां, Nora Fatehi ने बताई अंदर की बात, कहा- लोग अपने पति-पत्नी का इस्तेमाल...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.