Move to Jagran APP

Poonam Pandey: मौत की फर्जी खबर फैलाकर लोगों के निशाने पर आई पूनम पांडे, सोशल मीडिया पर खूब सुना रहे खरी-खोटी

मॉडल व अभिनेत्री पूनम पांडे ने अपनी मौत की झूठी खबर फैलाई। लेकिन वह जिंदा थी। पूनम ने अपना वीडियो साझा किया और कहा कि सर्विकल से उनकी मौत नहीं हुई है बल्कि कैंसर के प्रति जागरूकता फैलाने के मकसद से ऐसा किया गया यानी यह पब्लिसिटी स्टंट था। गुस्साए लोग उन्हें खूब ट्रोल कर रहे हैं और इसे हास्यास्पद और अपमानजनक बता रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Jeet KumarPublished: Sun, 04 Feb 2024 03:00 AM (IST)Updated: Sun, 04 Feb 2024 03:00 AM (IST)
मौत की फर्जी खबर फैलाकर लोगों के निशाने पर आई पूनम पांडे

 पीटीआई, मुंबई। मॉडल व अभिनेत्री पूनम पांडे जिंदा हैं। शनिवार को खुद पूनम ने अपना वीडियो साझा किया और कहा कि सर्विकल से उनकी मौत नहीं हुई है बल्कि कैंसर के प्रति जागरूकता फैलाने के मकसद से ऐसा किया गया यानी यह पब्लिसिटी स्टंट था। इस बीच मौत की फर्जी खबर पर सोशल मीडिया पर पूनम की खूब किरकिरी हो रही है।

loksabha election banner

हस्तियों ने पूनम की इस हरकत की कड़ी आलोचना की

गुस्साए लोग उन्हें खूब ट्रोल कर रहे हैं और इसे हास्यास्पद और अपमानजनक बता रहे हैं। पूजा भट्ट, सारा खान, एली गोनी और राहुल वैद्य, शर्लिन चौपड़ा, राखी सावंत जैसी हस्तियों ने भी पूनम की इस हरकत की कड़ी आलोचना की। कुछ ने इसे बेशर्मी और असंवेदनशीलता की पराकाष्ठा बताया।

पूनम बोलीं- सर्विकल कैंसर से मेरी मौत नहीं हुई है

शुक्रवार को पूनम पांडे के मैनेजर ने उनके आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल से कैंसर से उनकी मौत होने की खबर दी थी। इस बीच शनिवार को पूनम ने अपना वीडियो शेयर कर मौत की अफवाह की खबर की वजह बताई। कहा- 'सर्विकल कैंसर से मेरी मौत नहीं हुई है, लेकिन इससे कई महिलाओं की जान जा चुकी है, जिन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि सर्विकल कैंसर से कैसे बचाव किया जा सकता है।

एचपीवी (ह्यूमन पपिल्लोमा वायरस) वैक्सीन और शुरुआती स्टेज में इसका परीक्षण कराने पर इससे बचाव किया जा सकता है। इस बीमारी से किसी की जान न जाए, इससे बचाव का उपाय हमारे पास है। आइए, साथ मिलकर इसके विनाशकारी प्रभाव को खत्म करने का प्रयास करें।' इसी के साथ पूनम ने एक और वीडियो साझा किया, जिसमें वह इस अफवाह को फैलाने के लिए माफी मांग रही हैं।

पूनम ने कहा कि उन्होंने सर्विकल कैंसर के लिए अवेयरनेस फैलाने के लिए अपनी मौत की झूठी खबर फैलाई। उन्होंने कहा कि सर्विकल कैंसर के बारे में जल्दी कोई बात नहीं करता। लोगों को जागरूक करने के लिए इस तरह का नाटक करना पड़ा। जिन लोगों को मैंने ठेस पहुंचाई है, उनके लिए मैं माफी चाहती हूं।

अभिनेता कुशाल टंडन बोले पूनम पांडे और उसकी पूरी पीआर टीम को सलाखों के पीछे डाल देना चाहिए

इससे पूर्व शुक्रवार को पूनम की मौत की खबर ने मनोरंजन जगत में हलचल मचा दी थी। उनके तमाम फैंस और सेलिब्रिटी फ्रेंड्स ने एक्ट्रेस की अचानक आई मौत की खबर पर दुख जताया था। लेकिन जैसे ही सच सामने आया, पूनम को इंटरनेट मीडिया यूजर्स ने आड़े हाथों लिया। अभिनेता कुशाल टंडन ने कहा- अपनी मौत की झूठी कहानी बनाना कितना मूर्खतापूर्ण और कितना लचर है। यह दुखद और चिंताजनक है। मुझे लगता है कि पूनम पांडे और उसकी पूरी पीआर टीम को सलाखों के पीछे डाल देना चाहिए ताकि भविष्य के लिए ये नजीर बने और कोई इस तरह की बकवास या फर्जीवाड़ा न करें।

अभिनेता शर्लिन चोपड़ा ने लिखा- ''बेशर्मी और असंवेदनशीलता की पराकाष्ठा।'' एक एक्स यूजर ने लिखा -' कृपया जागरूकता के नाम पर इस तरह के गंदे स्टंट न करें। ऐसा गंदा मजाक मैंने पूरी लाइफ में नहीं देखा शर्म करो। ' एक अन्य यूजर ने लिखा है- 'हमें तो पहले ही पता था कि इसमें पूनम की कोई चाल है, शर्म आनी चाहिए इस तरह की हरकत पर।' एक ने लिखा- 'सबसे बड़ी धोखेबाज।'बता दें कि पूनम बिग बास के 2011 के संस्करण में दिखाई दी थीं। उसके बाद उन्होंने 2013 में फिल्म नशा से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने फिल्मों के साथ छोटे पर्दे पर भी काम किया है।

ऑल इंडियन सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने एफआइआर की मांग की आल इंडियन सिने वर्कर्स एसोसिएशन (एआइसीडब्ल्यूए) ने शनिवार को एक बयान जारी कर विवादास्पद अभिनेत्री-माडल पूनम पांडे के खिलाफ एफआइआर की मांग की।

आइसीडब्ल्यूए ने कहा कि ऐसा करना गलत

आइसीडब्ल्यूए ने शनिवार को एक्स पर कहा-' मॉडल और अभिनेत्री पूनम पांडे का फर्जी पीआर स्टंट बेहद गलत है। अपने प्रचार के लिए सर्विकल कैंसर की आड़ का इस्तेमाल करना स्वीकार्य नहीं है। इस खबर के बाद लोग भारतीय फिल्म उद्योग में किसी भी मौत की खबर पर विश्वास करने में संकोच करेंगे। फिल्म उद्योग में कोई भी पीआर के लिए इस स्तर तक नहीं गिर सकता। ' पूनम पांडे के मैनेजर ने झूठी खबर फैलाई, इसलिए पूनम पांडे और उनके मैनेजर के खिलाफ एफआइआर होनी चाहिए ताकि भविष्य में पीआर के लिए कोई इस तरह का कदम न उठाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.