Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पुलिस इंतजार करती रही, वादा करके भी न आया चोर

भिवानी : इसे पुलिस की बेचारगी कहें या उसकी कार्यप्रणाली का खोखलापन! यहां के बैंक सुरंग मामले में वह आठ दिन बीत जाने के बाद भी खाली हाथ है। वह बस चोर के सामने आने के वादे के भरोसे दिखती है। चोर ने वादा किया था कि वह 18 को

By Sunil Kumar JhaEdited By: Updated: Mon, 18 May 2015 09:25 PM (IST)
Hero Image

जागरण संवाददाता, भिवानी : इसे पुलिस की बेचारगी कहें या उसकी कार्यप्रणाली का खोखलापन! यहां के बैंक सुरंग मामले में वह आठ दिन बीत जाने के बाद भी खाली हाथ है। वह बस चोर के सामने आने के वादे के भरोसे दिखती है। चोर ने वादा किया था कि वह 18 को सामने आएगा,पर वह नहीं आया और पुलिस हाथ मलती रही।

यह भी पढें : बैंक सुरंग कांड : चाेर ने लगाया पोस्टर, पुलिस को दी चुनौती

'मैं 18 मई को दोपहर 12 बजे फिर से बैंक में आऊंगा। माफ करने का वायदा करो तो मैं किसी बड़े पुलिस अधिकारी व मीडिया के सामने गिरफ्तार होने के लिए तैयार हूं।' यहां बैंक ऑफ बड़ौदा में सुरंग खोदने के बाद लगाए गए पोस्टर में लिखी बातों के भरोसे पर सोमवार को पुलिस टीम बैंक के बाहर दिन भर इंतजार करती रही।

हांसी गेट स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में 10 मई की रात को बदमाश नौ फुट गहरी सुरंग खोदकर स्ट्रांग रूम तक जा पहुंचे थे। घटना के तीन दिन बाद बैंक के बाहर चोर द्वारा पुलिस को पकड़ने की चुनौती देता पोस्टर लगा दिया गया था। इसमें लिखा था कि 48 घंटे में न पकड़े जाने पर वह 18 मई दोपहर 12 बजे बैंक के पास आएगा।

दो दिन तक पुलिस व चोर का अच्छा ड्रामा चला। पुलिस पूरी तरह से नाकाम तो आरोपी मास्टर माइंड साबित हुआ। अब तक धूल में लठ मार रही पुलिस ने चोर के इंतजार में बैंक के आसपास अपना जाल बिछा दिया। वहां एसआईटी टीम के सदस्य सिविल लाइन एसएचओ कुलदीप कुमार सहित दो थाना प्रभारी वहां तैनात रहे, लेकिन पुलिस को वहां असली चोर आना तो दूर की बात कोई नकली व संदिग्ध भी आता दिखाई नहीं दिया।

चोर ने पहनाई पुलिस को टोपी
मास्टर माइंड अपने इरादों में सफल निकला। पोस्टर चस्पा कर चोर पुलिस का ध्यान भटकाने में कामयाब रहा। तीन दिन से पुलिस चोर पटेल नगर व हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के इर्द-गिर्द ही जांच को समेटे रखी, लेकिन उसके हाथ खाली ही हैं। चोर ने पूरी पुलिस को टॉपी पहना डाली।

पुलिस कर रही है सरगर्मी से तलाश : डीएसपी

पुलिस उसे पहले ही सिरफिरा करार दे चुकी थी,लेकिन वह पुलिस का सिर फिराने वाला निकला। डीएसपी हेडक्वाटर व एसआईटी टीम के इंचार्ज मौजीराम ने कहा कि आरोपी की तलाश में पुलिस सरगर्मी से लगी हुई है। पुलिस उसे पहले ही सिरफिरा करार दे चुकी थी,लेकिन वह पुलिस का सिर फिराने वाला निकला।

इससे पहले रविवार को पुलिस ने एक संदिग्ध को पकड़ा था और उसे कामयाबी की उम्मीद जगी थी। इसके अलावा भी कुछ युवकों को पकड़ा गया था, लेकिन पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा।