Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब सितंबर के पहले सप्ताह में होगा मेट्रो का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : शहरवासियों को मेट्रो रेल की सौगात अब सितंबर माह के पहले सप्ताह में मि

By Edited By: Updated: Mon, 10 Aug 2015 07:41 PM (IST)
Hero Image

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद :

शहरवासियों को मेट्रो रेल की सौगात अब सितंबर माह के पहले सप्ताह में मिल पाएगी, इसका कारण है मुख्यमंत्री मनोहर लाल की विदेश यात्रा। मुख्यमंत्री 16 अगस्त से एक पखवाड़े के लिए विदेश यात्रा पर जा रहे हैं। इसलिए इस दौरान मेट्रो रेल के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री का समय नहीं लिया जाएगा। जब मुख्यमंत्री विदेश यात्रा से वापस लौट आएंगे तो तभी प्रधानमंत्री मेट्रो रेल का उद्घाटन करने फरीदाबाद आएंगे।

बता दें, मेट्रो रेल का लगभग तीन माह से ट्रायल चल रहा है। लेकिन प्रधानमंत्री से उद्घाटन का समय न मिलने के कारण जनता को इसका फायदा नहीं मिल पा रहा है। अब तो विपक्ष भी मेट्रो रेल के उद्घाटन को लेकर राजनीतिक मुद्दा बना रहा है। सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री जब भी मेट्रो रेल का उद्घाटन करने फरीदाबाद आएंगे तब वे एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर को इस बाबत निर्देश मिल चुका है।

---------------

पिछले सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिला था। मैंने उनसे मेट्रो रेल के उद्घाटन के दिन ही फरीदाबाद में एक बड़ी रैली के लिए भी समय मांगा है। उन्होंने मेरा आग्रह स्वीकार कर लिया है। मैं समझता हूं कि प्रधानमंत्री विधानसभा चुनाव के बाद अब जिस दिन भी फरीदाबाद आएंगे हमारे क्षेत्र को नई सौगात देंगे।

-कृष्णपाल गुर्जर,केंद्रीय राज्यमंत्री।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें