Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जाटों को आरक्षण देने के विरोध में धरना जारी

By Edited By: Updated: Sat, 04 Jan 2014 02:03 AM (IST)
Hero Image

जागरण संवाद केंद्र, जींद :

ओबीसी में जाटों को 27 प्रतिशत आरक्षण देने के विरोध में लघु सचिवालय पर धरने पर बैठे लोगों ने शुक्रवार को भी धरना दिया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस अवसर पर सुमेर चाबरी ने कहा कि केंद्र सरकार की जाट आक्षरण की घोषणा से पूर्व जाट समुदाय को हरियाणा के बीसी आरक्षण में शामिल करने की सरकार की योजना थी। हरियाणा पिछड़ा आयोग ने जानकारिया एकत्रित कर सरकार को बीसी के 27 प्रतिशत आरक्षण से बाहर आरक्षण देने की सिफारिश की थी और सरकार ने इसे लागू भी किया। इससे साफ होता है कि जाट समुदाय ओबीसी के आरक्षण आधार को किसी भी तरह से पूरा नहीं करता। सरकार ने एक विशेष वर्ग को खुश करने के लिए ऐसा किया है, इसलिए सरकार को इस असंवैधानिक रूप से दिए आरक्षण को तत्काल वापस लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग अपने अधिकारों की रक्षा के लिए शातिपूर्वक आदोलन कर रहा है तो सरकार उन्हे कुचलने का कार्य कर रही है। इसका प्रमाण सरकार ने हिसार में जलूस निकाल रहे पिछड़ा वर्ग के लोगों पर मुकद्दमे दर्ज कर दिया है। सरकार की इस कार्यप्रणाली से पिछड़ा वर्ग के लोगों में सरकार के खिलाफ रोष और आदोलन को लेकर जोश बढ़ता जा रहा है।

उन्होने कहा कि अगर सरकार ने जल्द से जल्द उनकी माग नहीं मानी तो वह आदोलन को तेज कर देंगे। इस अवसर पर सूरत ¨सह, महेद्र पाचाल, रामकिशन जागड़ा, बीर ¨सह, जसवंत, राजकुमार, रणधीर पाचाल, ओमप्रकाश, सुलतान धीमान, जगदीश, अमरनाथ आदि मौजूद थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें