Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पेंशन नहीं मिलने के विरोध में लगाया जाम

By Edited By: Updated: Sat, 04 Jan 2014 02:03 AM (IST)
Hero Image

वरिष्ठ संवाददाता, रोहतक :

समाज कल्याण विभाग द्वारा बुढ़ापा, विधवा व विकलांगता पेंशन वितरण नहीं होने के क्षुब्ध लोगों ने पुराना बस अड्डे के समीप जाम लगा दिया। शहर थाना प्रभारी ने मौके पर पहुंच कर उचित आश्वासन देकर जाम खुलवाया।

जिला प्रशासन द्वारा की पेंशन वितरण के लिए शुक्रवार से प्रक्रिया शुरू किए जाने का शेड्यूल घोषित किया था। लेकिन शुक्रवार को वार्ड नंबर-तीन और चार के पेंशन पात्र लोग पुराना बस अड्डा के समीप निर्धारित स्थान पर पहुंचे। लेकिन वहां पेंशन वितरण के लिए नगर निगम के कर्मचारी नहीं पहुंच सके। काफी देर तक नगर निगम के कर्मचारी नहीं पहुंचे तो वहां मौजूद लोगों ने विरोध प्रकट करना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं महिला और पुरूषों ने पुराना बस अड्डा के समीप रोड जाम कर दिया। रोड जाम होते ही सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइन लग गई। सैकड़ों वाहन जाम में फंस गए, जिसके कारण लोगों को आवागमन में काफी दिक्कत हुई। सूचना मिलने पर शहर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर हनुमान प्रसाद मौके पर पहुंचे और लोगों को उचित आश्वासन देकर शांत कराया। इसके बाद ही लोगों ने जाम खोला। लोगों का कहना था कि जिला प्रशासन द्वारा तीन जनवरी से पेंशन वितरण की जानकारी मीडिया के माध्यम से दी थी। लेकिन कर्मचारी पेंशन देने के लिए पुराना बस अड्डा के समीप नहीं पहुंचे। उन्होंने कहा कि ठंड में बुजुर्ग महिला-पुरूष व विकलांगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है।

सुखपुरा चौक पर कार-कैंटर की टक्कर

रोहतक : सुखपुरा चौक के समीप कार और कैंटर की टक्कर से विवाद हो गया। वाहनों को साइड में किए बिना ही दोनों वाहनों के चालकों में कहासुनी हो गई। जिसके कारण रोड जाम हो गया। बाद में सिविल लाइन थाना पुलिस कर्मी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे और वाहन चालकों को समझा-बुझा कर शांत कराया। लेकिन जब तक वाहनों को अलग किया जाता, सड़क पर अन्य वाहनों की लंबी लाइन लग चुकी थी। पुलिस ने यातायात को दोबारा से सुचारू कराने में काफी मशक्कत झेलनी पड़ी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें