Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कछुआ गति से चल रहा रेलवे लाइन का निर्माण कार्य

By Edited By: Updated: Wed, 11 Sep 2013 07:31 PM (IST)
Hero Image

फोटो-13

-स्थानीय लोगों ने निर्माण कार्य की गति में तेजी लाने की अपील की

संवाद सहयोगी, गोहाना:

सोनीपत-गोहाना-जींद रेलवे लाइन का निर्माण कार्य धीमी गति से चल रहा है। निर्माणाधीन रेलवे लाइन के जगहों पर तो पटरी बिछाने के लिए अभी तक मिट्टी डालने का काम भी पूरा नहीं हो पाया है। जिस गति से काम चल रहा है उस हिसाब से इसके पूरे होने में अभी काफी समय लगना तय है। क्षेत्र के लोगों ने रेलवे लाइन का काम जल्द से जल्द पूरा कराने की माग की है।

दरअसल रेलवे की ओर से लगभग साढ़े तीन साल पहले सोनीपत-गोहाना-जींद रेलवे लाइन का निर्माण कार्य शुरू किया गया था। इस लाइन का काम 2013 के अंत तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था। जिस गति से रेल लाइन का निर्माण कार्य चल रहा है उसके हिसाब से लगभग एक-डेढ़ साल में काम पूरा होने की उम्मीद है। क्षेत्र के लोगों ने माग की कि इस रेलवे लाइन का काम जल्द से जल्द पूरा किया जाए ताकि क्षेत्र के लोगों को सोनीपत, दिल्ली और जींद पहुचने में आसानी हो सके।

शहर निवासी रणबीर मान ने कहा कि क्षेत्र के लोगों को उम्मीद थी कि इस रेलवे लाइन का काम 2013 में पूरा हो जाएगा और इसके बाद रेल भी दौड़नी शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि धीमी गति से निर्माण कार्य होने के कारण लोगों की उम्मीदों पर पानी फिर गया है। उन्होंने कहा कि इसी रेलवे लाइन के साथ ही मंजूर हुई रोहतक-झज्जर-रेवाड़ी रेलवे लाइन कब का पूरा हो चुका है और वहा रेल भी दौड़नी शुरू हो चुकी है।

गुलशन कुमार ने कहा कि सोनीपत-गोहाना-जींद रेल लाइन शुरू होने से क्षेत्र के लोगों को सोनीपत व दिल्ली और जींद पहुंचने में काफी सहूलियत होगी। लाइन के चालू होने

के बाद क्षेत्र के लोग सस्ते किराए में यात्रा कर करेगे और क्षेत्र में व्यवसायिक गतिविधिया भी बढ़ेगी।

शहर निवासी सुभाष सिंगला ने कहा कि सरकार को जनभावनाओं का सम्मान करते हुए इस प्रोजेक्ट के कार्य में तेजी लानी चाहिए और जल्द से जल्द काम पूरा किया जाना चाहिए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर