Move to Jagran APP

हिंदू श्राइन बिल पारित करवाए भाजपा : एपीएचसीसी

जागरण संवाददाता, जम्मू : ऑल पार्टी हिन्दू कोआर्डिनेशन कमेटी (एपीएचसीसी) ने भारतीय जनता पार्टी के विध

By Edited By: Updated: Wed, 25 May 2016 01:22 AM (IST)
हिंदू श्राइन बिल पारित करवाए भाजपा : एपीएचसीसी

जागरण संवाददाता, जम्मू : ऑल पार्टी हिन्दू कोआर्डिनेशन कमेटी (एपीएचसीसी) ने भारतीय जनता पार्टी के विधायकों से बुधवार से आरंभ हो रहे विधानसभा सत्र के दौरान हिन्दू श्राइन बिल पारित करवाने की अपील की है। एपीएचसीसी ने यह भी साफ किया है कि अगर भाजपा ऐसा करवाने में नाकाम रही तो वह विवश होकर आंदोलन का रास्ता अपनाएंगे।

वर्णनीय है कि हिंदू श्राइन के संरक्षण की मांग को लेकर एपीएचसीसी हिंदू श्राइन बिल पारित करने की मांग कर रही है। वर्ष 2011 में इस मांग को लेकर एपीएचसीसी सदस्य विनोद पंडित व सुनीता शर्मा 11 दिन की भूख हड़ताल पर बैठे थे और उस समय कांग्रेस नेता आरएस चिब ने उन्हें आश्वासन दिया कि विधानसभा में यह बिल पारित कराया जाएगा। उनके आश्वासन पर भूख हड़ताल समाप्त हुई थी। उस समय भाजपा ने भी एपीएचसीसी का समर्थन किया था और तत्कालीन भाजपा प्रदेशाध्यक्ष शमशेर सिंह मन्हास, भाजपा नेता डॉ. जितेंद्र सिंह व अशोक खजूरिया तथा विहिप प्रधान डॉ. रमाकांत दुबे भी एपीएचसीसी के प्रदर्शन में शामिल हुए थे।

एपीएचसीसी के प्रवक्ता व श्री राम सेना के प्रदेशाध्यक्ष राजीव महाजन ने कहा है कि अब भाजपा के 25 विधायक है, लिहाजा वे बुधवार से आरंभ हो रहे विधानसभा सत्र में हिन्दू श्राइन बिल को पारित कराए। उन्होंने कहा कि मंदिर व श्राइन धार्मिक आस्था के प्रतीक है और इनका हर हाल में संरक्षण होना चाहिए।