Move to Jagran APP

झारखंड में भू-माफियाओं की अब खैर नहीं! एक्शन प्लान हो रहा तैयार; कइयों को थमाया गया नोटिस

बोकारो के चास एसडीपीओ प्रवीन कुमार सिंह ने कहा कि चास पुलिस ने नौ आरोपितों के खिलाफ सीसीए की कार्रवाई की अनुशंसा की थी। इनमें तीन के खिलाफ प्रस्ताव मंजूर कर लिया गया है। इनके खिलाफ थाना हाजिरी का प्रस्ताव मंजूर हुआ है। आदेश के बाद थाना नहीं आने पर काननू कार्रवाई की जाएगी। बाकी छह के खिलाफ अभी मामला विचाराधीन है।

By Arvind kumar Singh Edited By: Shashank Shekhar Published: Tue, 23 Apr 2024 08:42 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 08:42 PM (IST)
झारखंड में भू-माफियाओं की अब खैर नहीं! एक्शन प्लान हो रहा तैयार; कइयों को थमाया गया नोटिस (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बोकारो। भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न कराने के लिए चास अनुमंडल की पुलिस ने नौ आरोपितों के खिलाफ सीसीए की कार्रवाई की अनुशंसा की थी। इनमें तीन के खिलाफ प्रस्ताव मंजूर कर लिया गया है। इनके खिलाफ थाना हाजिरी का प्रस्ताव मंजूर हुआ है।

loksabha election banner

आदेश के बाद भी थाना नहीं आने पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। भर्रा निवासी तौकीर, सैयद अरबाज और चंदनकियारी निवासी अरविंद पांडेय पर थाना हाजिरी का प्रस्ताव मंजूर हुआ है। बाकी छह के खिलाफ अभी मामला विचाराधीन है। जिला बदर की कार्रवाई भी होनी है। यह जानकारी चास एसडीपीओ प्रवीन कुमार सिंह ने पत्रकारों को चास थाना में दी।

भू-माफियाओं की सूची भी बन रही- एसडीपीओ

उन्होंने बताया कि भूमि माफियाओं की सूची भी बन रही है। चास से लेकर चीरा चास छह को नोटिस दिया गया है। इनसे नाम पता के साथ पूरा ब्यौरा मांगा गया है। अपने अलावा स्वजनों के पेन व आधार कार्ड भी इस नोटिस के माध्यम से देने को कहा गया है। पूरी संपत्ति का ब्यौरा भी इन्हें पुलिस को देना है।

ऐसा करने के बाद अपने अलावा अपने स्वजनों का तीन वर्षों का आयकर रिटर्न भी देना है। फर्जी दस्तेवाजों के आधार पर जमीन बेचने वालों बिल्डरों पर भी सीसीए के तहत कार्रवाई का आदेश पुलिस मुख्यालय से मिला है। छह को नोटिस देकर उनके संपत्ति का पूरा ब्यौरा मांगा गया है।

इसमें राजीव पोद़ार, नीतिन कुमार, अजय, विनोद सिंह, अमलेंद्र समेत अन्य को नोटिस देकर पूरी जानकारी मांगी गई है। बाहर से अपराधियों को बुलाकर जमीन कब्जा कराने की कोशिश करने वालों भी कुंडली बन रही है। इनके खिलाफ भी कार्रवाई होनी है।

ये भी पढ़ें- 

Kalpana Soren : 'जब अंग्रेजों के सामने नहीं झुकी तो...', कल्पना सोरेन का सिंहभूम की धरती से BJP को संदेश

Assitant Teachers Recruitment Exam के खिलाफ उतरे पारा शिक्षक, शिक्षा विभाग से कर दी ये बड़ी मांग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.