Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नये स्टेशन में फूड प्लाजा, जंक्शन पर नया ओवरब्रिज

By Edited By: Updated: Mon, 24 Feb 2014 04:37 AM (IST)
Hero Image

जागरण संवाददाता, धनबाद : दक्षिणी छोर पर नये भवन का वादा पूरा किया। अब यहां तक पहुंचने के लिए सड़क की बारी है। इस दिशा में राज्य सरकार के साथ बातचीत चल रही है। उम्मीद है सड़क भी जल्द मिलेगी। रविवार को धनबाद पहुंचे रेल महाप्रबंधक मधुरेश कुमार ने ये बातें कही। यहां उन्होंने नये स्टेशन भवन व स्वचलित सीढ़ी का उद्घाटन किया। स्वचलित सीढ़ी से ओवरब्रिज पर भी चढ़े। दक्षिणी छोर का जायजा लेने के क्रम में उन्होंने इस क्षेत्र को पार्किंग जोन के रूप में विकसित करने की बात कही। उन्होंने कहा कि पर्याप्त स्थान खाली हैं, जहां वाहन पड़ाव की बड़ी व्यवस्था की जा सकती है। नये भवन में सुविधाओं के विस्तार पर उन्होंने कहा कि यात्रियों के लिए फूड प्लाजा और जंक्शन और दोहरी सुविधा वाले फूट ओवरब्रिज का निर्माण कराया जाएगा। ओवरब्रिज दोहरी सुविधाओं वाला होगा, जिसमें रेलयात्री व आम आदमी दोनों को लाभ होगा। मौके पर डीआरएम बीबी सिंह, प्रधान मुख्य अभियंता जितेंद्र कुमार, सीनियर डीसीएम दयानंद, सीनियर डीओएम वेद प्रकाश, सीनियर डीईईजी एससी चौधरी, सीनियर डीईएनसी अभय कुमार, सीनियर डीएसटीई अमरेंद्र सिंह, सीएमएस डॉ. बीके सिंह, एसीएमएस डॉ. डी कुजुर, डीईएन स्पेशल केके पांडेय व अन्य उपस्थित थे।

---------------------

स्वचलित सीढ़ी के उपयोग में सावधानी बरतें

जीएम ने कहा कि पब्लिक सेक्टर के लिए शहर में पहली बार स्वचलित सीढ़ी लगी है। इसका उपयोग करने वाले सावधानी बरतें। आपाधापी में दुर्घटना हो सकती है, जिसका ख्याल रखें। उन्होंने स्वचलित सीढ़ी में कुछ दिनों के लिए सहयोगी नियुक्त करने की बात कही।

स्वचलित सीढ़ी में शॉर्ट सर्किट

उद्घाटन के आधे घंटे में ही स्वचलित सीढ़ी में शॉर्ट सर्किट हो गया और सीढ़ी रुक गई। रेलकर्मी व कंपनी के कर्मचारियों ने काफी जद्दोजहद के बाद इसे दुरुस्त किया। टेक्निशियन ने बताया कि सीढ़ी में प्लास्टिक फंस जाने से शॉर्ट सर्किट हुई।

-----------------------

जीएम ने खरीदे प्लेटफॉर्म टिकट

नये स्टेशन भवन के टिकट घर के उद्घाटन के बाद सबसे पहले जीएम ने यहां से प्लेटफॉर्म टिकट खरीदे। यहां के टिकट घर में सामान्य टिकट के साथ मासिक सीजन टिकट व रियायती टिकट भी दिए जाएंगे।

------

31 मार्च तक पूरा करें ओवरब्रिज विस्तार

प्लेटफॉर्म सात तक विस्तारित ओवरब्रिज को नये स्टेशन भवन तक 31 मार्च तक विस्तार करने संबंधी निर्देश सीनियर डीईएनसी अभय कुमार को दिया गया। महाप्रबंधक ने धनबाद मंडल में खाली पड़े जनसंपर्क अधिकारी के पद की जिम्मेवारी टै्रफिक इंस्पेक्टर को सौंपने की बात कही।

पूछताछ केंद्र में मांगी जानकारी : 10:50 बजे प्लेटफॉर्म पांच से एलेप्पी एक्सप्रेस खुलेगी। नये पूछताछ केंद्र से महाप्रबंधक ने ट्रेन की भी जानकारी मांगी, जिस पर उन्हें एलेप्पी एक्सप्रेस के खुलने की जानकारी दी गई।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें