Move to Jagran APP

भुवनेश्वर-नई दिल्ली संपर्क क्रांति ट्रेन में डाका

जागरण संवाददाता, गोमो बाजार : भुवनेश्वर से नई दिल्ली जा रही 12819 अप संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में

By Edited By: Published: Mon, 06 Apr 2015 09:06 PM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2015 04:07 AM (IST)

जागरण संवाददाता, गोमो बाजार : भुवनेश्वर से नई दिल्ली जा रही 12819 अप संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में रविवार देर रात डकैती हुई। अपराधियों ने धनबाद के महुदा और खानूडीह स्टेशन के बीच इस ट्रेन की सात बोगियों में सफर कर रहे यात्रियों से जमकर लूटपाट की। अपराधियों ने यात्रियों से नगदी, जेवरात समेत लाखों की संपत्ति लूट ली। विरोध करने पर शोभारानी पाडी नामक महिला यात्री को चाकू मारकर जख्मी कर दिया।

बताते हैं कि महुदा स्टेशन के पूर्व ट्रेन की रफ्तार धीमी थी। उस दौरान अपराधियों का दल ट्रेन के अलग-अलग बोगियों में प्रवेश कर गया। वे सोए हुए यात्रियों को जगा कर लूटपाट करने लगे। विरोध करने पर एक महिला यात्री के पैर पर चाकू से हमला कर दिया। अपराधियों ने चेन पुलिंग कर भागने के क्रम में बोगियों पर पथराव भी किया। यात्री तन्मय प्रहराज का बयान गोमो स्टेशन पर रेल पुलिस ने दर्ज कर विधि सम्मत कार्रवाई के भोजूडीह रेल थाना भेज दिया है।

घटना रविवार रात डेढ़ बजे की है। भुवनेश्वर से दिल्ली जाने के क्रम में खानूडीह स्टेशन से दो तीन किलोमीटर पहले गाड़ी की रफ्तार धीमी थी। उसी दौरान दर्जनों की संख्या में अपराधी एस/2 से लेकर एस/11 तक के सभी बोगियों में लूटपाट शुरू कर दिया। चेन पुलिंग कर खानूडीह स्टेशन पर यात्रियों ने ट्रेन को रोका और गार्ड तथा स्टेशन प्रबंधक को घटना की जानकारी दी। प्रबंधन द्वारा स्टेशन पर पुलिस के नहीं रहने की बात कहे जाने पर यात्रियों का गुस्सा भड़क गया। करीब दस-पंद्रह मिनट के बाद वहां से ट्रेन गोमो के लिए रवाना हुयी। 3:15 मिनट पर ट्रेन गोमो स्टेशन पहुंची। ट्रेन यहां से खुल ही रही थी कि यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन रोक दिया। 3:22 मिनट से लेकर 5:42 तक ट्रेन गोमो में खड़ी रही और यात्री घटना के विरोध में नारेबाजी करते रहे। यात्री चालक और गार्ड पर आरोप लगा रहे थे और घटना का कारण ट्रेन की गति धीमी बता रहे थे। आरपीएफ व जीआरपी द्वारा काफी समझाने बुझाने के बाद यात्री शांत हुए।

---------------------

महिला ने दिखाई हिम्मत

कोच एस-11 में सफर कर रही शोभरानी पाडी से जब अपराधी लूटपाट करने लगा, तब उन्होंने एक अपराधी को पकड़ लिया। अपराधी ने चाकू निकाल कर महिला पर तान दिया। इसकेबाद भी महिला ने हिम्मत नहीं हारी। तब अपराधी ने चाकू से महिला केदांये पैर पर प्रहार कर जख्मी कर दिया।

------------------

लूटपाट के शिकार यात्री

एस-2 : प्रमिला विश्वाल

एस-3 : कामिनी परिडा

एस-4 : रूद्रपाल

एस-5 : राजलक्ष्मी परिडा

एस-7 : सावित्री दास

एस-8 : रमेश कुमार सिंह

एस-11 : शोभारानी पाडिया


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.