Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रांची-जयनगर के बीच शुरू होगी रेलसेवा

धनबाद : धनबाद-चंद्रपुरा रेलखंड बंद होने के कारण 15 जून से बंद हुई रांची-जयनगर एक्सप्रेस एक

By JagranEdited By: Updated: Mon, 11 Sep 2017 09:23 PM (IST)
Hero Image
रांची-जयनगर के बीच शुरू होगी रेलसेवा

धनबाद : धनबाद-चंद्रपुरा रेलखंड बंद होने के कारण 15 जून से बंद हुई रांची-जयनगर एक्सप्रेस एक बार फिर पटरी पर लौटेगी। गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे की पहल पर रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्रि्वनी लोहानी ने ट्रेन के परिचालन को मंजूरी दी है। चेयरमैन ने सांसद को आश्वस्त किया है कि एक सप्ताह के अंदर रेल परिचालन की तिथि की घोषणा कर दी जाएगी।

सांसद दुबे ने बताया कि पिछले दिनों मिथिला विकास मंच की बैठक में शरीक हुए थे जिस दौरान मंच ने उन्हें इस मामले से अवगत कराया था। बाद में रांची के पार्षद अरुण झा के नेतृत्व में मंच ने सांसद से मिलकर रेलवे बोर्ड से बातचीत करने का आग्रह किया था। सांसद ने मामले में चेयरमैन लोहानी से बात की। बाद में चेयरमैन ने सांसद को कॉल कर यह जानकारी दी कि एक सप्ताह में परिचालन शुरू कर देंगे। उन्होंने सांसद से रांची-जयनगर के परिचालन की घोषणा करने की भी बात कही।

फिलहाल रूट तय नहीं

रांची से जयनगर के बीच चलने वाली ट्रेन का रूट फिलहाल तय नहीं हुआ है। रांची से बोकारो होकर परिचालन होगा। पर धनबाद आएगी या महुदा रूट से डायवर्ट होकर जयनगर जाएगी इस पर निर्णय शेष है।

--इनसेट--

धनबाद डीआरएम भी कर रहे प्रयास

रांची-जयनगर एक्सप्रेस का परिचालन धनबाद से करने के लिए डीआरएम मनोज कृष्ण अखौरी भी प्रयासरत हैं। पिछले दिनों महाप्रबंधक के आगमन के दौरान धनबाद से जयनगर के बीच रेल परिचालन का दबाव बनाया था। रेलवे बोर्ड से भी इस ट्रेन को चलाने की अनुमति मांगी जा रही है। सांसद की पहल पर रांची से चलनेवाली ट्रेन अगर धनबाद होकर नहीं चली तो कोल सिटी से उत्तर बिहार के रेल नेटवर्क को जोड़ने की उम्मीद धरी की धरी रह जाएगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर