Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बगोदर-सरिया को मिलेगी 16-18 घंटा बिजली

By Edited By: Updated: Tue, 03 Jun 2014 01:00 AM (IST)
Hero Image

संसू बगोदर (गिरिडीह) : भाकपा (माले) विधायक विनोद कुमार सिंह के प्रयास से बगोदर-सरिया में निर्बाध विद्युतापूर्ति करने की पहल शुरू कर दी गयी है। इसके लिए निमियाघाट स्थित डीवीसी ग्रीड स्टेशन में 31 एमवीए का ट्रांसफार्मर लगाने का काम विद्युत विभाग ने शुरू कर दिया है। इसका जायजा लेने विधायक निमियाघाट ग्रीड स्टेशन भी पहुंचे। उनके साथ माले के प्रखंड सचिव पवन महतो, संदीप जायसवाल, विट्टू खान आदि मौजूद थे।

ग्रीड में उपस्थित डीवीसी के एई ने विधायक को बताया कि दस दिन के अंदर यह ट्रांसफार्मर लग जाएगा। उसके बाद बगोदर-सरिया की विद्युत आपूर्ति दुरूस्त हो जाएगी। लोगों को 16 से 18 घटे तक बिजली मिलेगी।

बता दें कि विधायक श्री सिंह ने बगोदर के दोंदलो गांव में डीवीसी द्वारा किए जा रहे ट्रांसफार्मर ट्रांसमिशन लाइन के कार्य को बंद करा दिया था। साथ ही चेतावनी दी थी कि जब तक बगोदर-सरिया को 16 से18 घटे तक बिजली नहीं मिलेगी तब तक ट्रांसमिशन लाइन का काम बंद रहेगा। इसे देखते हुए डीवीसी ने 31 एमवीए का ट्रांसफार्मर मंगवाकर निमियाघाट स्थित डीवीसी ग्रीड स्टेशन में लगवाने का काम शुरू कर दिया। विधायक ने कहा कि जब तक निर्बाध विद्युत आपूर्ति बगोदर-सरिया में शुरू नहीं हो जाती है तब तक ट्रांसमिशन लाइन का काम बंद ही रहेगा।