Move to Jagran APP

'888 क्विंटल अनाज कहां गया... चूहे खा गए' गायब राशन पर डीलरों ने दिया गजब का बयान; अधिकारी के उड़े होश!

Hazaribagh News- पीडीएस डीलरों ने तीन माह में 888 क्विंटल गरीबों का अनाज गायब कर दिया है। गायब हुए अनाज के पीछे जो तर्क दिया है वह भी चौंकाने वाला है। डीलरों ने विभाग को जानकारी दी है कि उनके अनाज चूहे खा गए हैं। एमओ शौकत सरवर ने बताया कि डीलरों के जवाब के बाद विस्तृत जांच की जा रही है।

By Vikash Singh Edited By: Shashank Shekhar Published: Wed, 03 Apr 2024 04:22 PM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2024 04:22 PM (IST)
'888 क्विंटल अनाज कहां गया... चूहे खा गए' गायब राशन पर डीलरों ने दिया गजब का बयान

जागरण संवाददाता, कटकमसांडी (हजारीबाग)। पीडीएस डीलरों ने तीन माह में 888 क्विंटल गरीबों का अनाज गायब कर दिया है। गायब हुए अनाज के पीछे जो तर्क दिया है वह भी चौंकाने वाला है। डीलरों ने विभाग को जानकारी दी है कि उनके अनाज चूहे खा गए हैं।

loksabha election banner

दरअसल, कटकमसांडी प्रखंड में पिछले वर्ष अगस्त माह से तीन माह में कागज पर 4947 क्विंटल अनाज चावल और गेहूं आवंटन किया गया था, लेकिन यहां के लाभुकों से बार-बार शिकायत मिल रही थी कि उन्हें अनाज कम दिया जा रहा है। जांच हुई तो 4059 क्विंटल अनाज (गेहूं और चावल) डीलरों के पास पाया गया।

एमओ शौकत सरवर ने मामले में क्या बताया

जांच कर रहे एमओ शौकत सरवर ने बताया कि गायब अनाज के बारे में जब डीलरों से जानकारी मांगी गई तो बताया कि उनके अनाज को चूहे खा गए हैं। डीलरों के जवाब के बाद इसकी विस्तृत जांच की जा रही है।

मालूम हो कि कटकमसांडी प्रखंड में जन वितरण प्रणाली की लगभग 127 दुकानें हैं। इन सभी ने अनाज को चूहे के खाने की बात कही है। डीलरों की यह बात विभाग को हजम नहीं हो रही है। इस पूरे प्रकरण के सामने जांच प्रारंभ होने से डीलरों में हडकंप है। बताया जा रहा है कि अगर सही से जांच की गई तो कई डीलरों के लाइसेंस रद हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें- 

Deoghar Airport पर नाइट लैंडिंग की सुविधा से बदलेगी तस्वीर! आस-पास के लोगों की होगी मौज ही मौज, अलग होगा नजारा

Jharkhand Crime: जमशेदपुर में बिहार के छह लोग गिरफ्तार, 53 किलो गांजा जब्त; पुलिस ने ऐसे जाल में फंसाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.