Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

धनबाद में नारायणपुर थानेदार पर जानलेवा हमला

धनबाद : वाट्सएप ग्रुप पर धार्मिक भावना भड़कानेवाली आपत्तिजतनक तस्वीर लोड करने के आरोप में जामताड़ा के

By Edited By: Updated: Thu, 06 Oct 2016 10:36 PM (IST)
Hero Image

धनबाद : वाट्सएप ग्रुप पर धार्मिक भावना भड़कानेवाली आपत्तिजतनक तस्वीर लोड करने के आरोप में जामताड़ा के दिघारी से गिरफ्तार मिन्हाज अंसारी के परिजनों व सदस्यों ने बुधवार देर रात धनबाद पीएमसीएच में नारायणपुर थाना प्रभारी हरीश पाठक पर जानलेवा कर दिया। धारदार हथियारों के वार से थाना प्रभारी गंभीर रूप से जख्मी हो गए। उन्हें उपचार के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलने पर पीएमसीएच के सुरक्षा गार्ड पहुंचे तबतक हमलावर फरार हो चुके थे। थाना प्रभारी आइसीयू में भर्ती हैं।

बताया गया कि जेल में बंद मिन्हाज को बुधवार को बुखार होने पर इलाज के लिए यहां भर्ती कराया गया था। थाना प्रभारी हरीश पाठक बुधवार रात मिन्हाज को देखने पीएमसीएच पहुंचे थे। थोड़ी देर बाद ही रात करीब दो बजे दो बोलेरो व एक वैगन आर कार से लगभग 30 लोग मिन्हाज से मिलने अस्पताल पहुंचे और इमरजेंसी में जबरन घुसने की कोशिश करने लगे। इमरजेंसी के गेट पर खड़े थाना प्रभारी हरीश पाठक ने जब उन्हें मना किया तो वे उनसे उलझ गए। विवाद बढ़ा और उनलोगों ने शीशे के टुकड़े व धारदार हथियार से हमला कर दिया। थाना प्रभारी जख्मी होकर गेट पर ही गिर पड़े।

सूचना पाकर गुरुवार सुबह धनबाद एसएसपी मनोज रतन चोथे, सीटी एसपी अंशुमन कुमार व डीएसपी डीएन बंका पीएमसीएच पहुंचे। उन्होंने घायल थानेदार से पूछताछ की। हालांकि स्थिति गंभीर होने के कारण पुलिस उनका बयान दर्ज नहीं कर सकी है। इधर मिन्हाज की भी तबीयत ज्यादा बिगड़ने के कारण उसे पीएमसीएच से रांची स्थित रिम्स रेफर कर दिया गया। इधर कड़ी सुरक्षा के बीच कैदी मिन्हाज अंसारी को सुबह करीब 11 बजे एम्बुलेंस से उसे रांची रिम्स भेजा गया। उसकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

गांधी जयंती पर डाली थी आपत्तिजनक तस्वीर : ज्योति क्लब जुम्मन मोड़ नामक वाट्सऐप ग्रुप पर प्रतिबंधित मांस काटते तस्वीर को लोड किया गया था। गांधी जयंती पर दो अक्टूबर को यह तस्वीर लोड की गई थी। पुलिस ने इस मामले में मिन्हाज अंसारी को धार्मिक भावना भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उसे पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया था। जेल में ही तबीयत बिगड़ने पर मिन्हाज को बुधवार को पीएमसीएच भेजा गया था।

---------------

नारायणपुर थाना प्रभारी निलंबित, एफआइआर का निर्देश

, जामताड़ा : व्हाट्सऐप ग्रुप में प्रतिबंधित मांस अपलोड करने के आरोप में जेल गए मिन्हाज अंसारी का मामला गरमा गया है। इस संदर्भ में मिन्हाज की बेरहमी से पिटाई के आरोप में एसपी मनोज कुमार ¨सह ने नारायणपुर थाना प्रभारी हरीश पाठक को निलंबित कर दिया।

एसपी ने बताया कि आरोपी की मां की शिकायत पर थाना प्रभारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया है। मामले की जांच चल रही है। थाना प्रभारी हरीश पाठक ने भी आरोपी के खिलाफ धनबाद, सरायढेला थाना में जानलेवा हमले की प्राथमिकी दर्ज कराई है। रांची रिम्स में इलाजरत मिन्हाज की देखभाल के लिए उसकी मां को भी वहां भेजने की व्यवस्था कर दी गई है। विधायक डॉ. इरफान अंसारी, भाजपा नेत्री बबीता झा व देवघर झामुमो जिला कमेटी के उपाध्यक्ष टार्जन ने दोषी पुलिस अधिकारी के खिलाफ हुई कार्रवाई पर संतोष व्यक्त जताया। उन्होंने कहा कि थाना प्रभारी हरीश पाठक का क्रियाकलाप पहले भी विवादित रहा है। विधायक ने कहा कि यदि मिन्हाज ने आपत्तिजनक पोस्ट किया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए न कि बेरहमी से पिटाई। कहा कि पिटाई में थाना प्रभारी के सहयोगी बने पबिया के एक युवक के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए।