Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंजन में आग की जांच में अनदेखी

By Edited By: Updated: Sat, 11 Jan 2014 05:12 PM (IST)
Hero Image

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : गुरुवार की दोपहर 1:30 बजे पाकुड़ स्टेशन के चार नंबर प्लेटफार्म पर एक मालगाड़ी के इंजन में आग लग गयी थी। घटना के 35 घंटे बीत जाने के बाद जांच को कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे। रेलवे सूत्रों के मुताबिक इंजन से संबंधित किसी भी प्रकार की घटना की जांच वरीय मंडल यांत्रिक इंजीनियर को करना है। लेकिन आश्चर्य इस बात की है कि अभी तक विभाग के वरीय अधिकारी ने इस घटना को गंभीरता से नहीं लिया है।

इतना ही नहीं पूर्व रेलवे कोलकाता के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी ने कहा कि इस घटना की जानकारी तक नहीं हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि रेलवे यात्रियों को सुरक्षा प्रदान करने में कितना कटिबद्ध हैं। बहरहाल इस क्षतिग्रस्त इंजन को पाकुड़ यार्ड में सुरक्षित रख दिया गया है। स्थानीय अधिकारी ने कहा कि सभी पहलुओं की जांच की जाएगी। इसके बाद ही मामले का खुलासा किया जाएगा। वरीय मंडल यांत्रिक इंजीनियर ने दूरभाष पर बताया कि इसकी जानकारी सीनियर डीएमई अंडाल दे सकते हैं। बता दें यह घटना हावड़ा रेल मंडल के अंतर्गत हुआ है।

रेलवे स्टेशन के चार नं. प्लेटफार्म पर पत्थर से लदी मालगाड़ी का इंजन 13310 में अचानक आग लग गई थी। इसके बुझाने में सहायक चालक झुलस गए थे। अग्निशामक विभाग ने एक घंटे के बाद आग पर काबू पाया गया।

--------------

इस तरह की घटना की जानकारी मुझे नहीं हैं। इसके बारे में पता लगाया जाएघा।

रवि महापात्रा,

मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी, पूर्व रेलवे कोलकाता

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर