Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमड़ापाड़ा में सामने आया लव जिहाद का मामला

अमड़ापाड़ा (पाकुड़) : अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र की एक नाबालिग लड़की के साथ विवाह करने के बाद उसका धर्म परिव

By Edited By: Updated: Mon, 02 Feb 2015 01:13 AM (IST)
Hero Image

अमड़ापाड़ा (पाकुड़) : अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र की एक नाबालिग लड़की के साथ विवाह करने के बाद उसका धर्म परिवर्तन कराने के मामले ने यहां तूल पकड़ लिया है। लड़की अपने प्रेमी के साथ नौ दिन पहले गायब हो गई थी। शनिवार को जब वह लौटी तो उसका धर्म परिवर्तन हो चुका था। अब वह जरीना बन चुकी थी। बेटी के धर्म परिवर्तन करने की जानकारी से परिजनों के माथे पर पसीना आ गया। पुलिस के समक्ष तो पूछताछ में लड़की ने अपनी मर्जी से जाने और शादी करने की बात स्वीकारी थी, लेकिन अब वह कुछ दूसरी ही कहानी बता रही है। इससे लोगों में आक्रोश है।

लड़की का कहना है कि उसे डरा-धमका कर ले जाया गया था और पश्चिम बंगाल के रामपुर हाट कोर्ट में जबरन शादी करा कर धर्म परिवर्तन करा दिया गया। इस प्रकरण को लेकर रविवार को अमड़ापाड़ा में बैठक हुई। बैठक में मामले को लव जिहाद जैसी साजिश करार दिया गया। इससे इलाके में तनाव गहरा गया है।

गौरतलब हो कि 21 जनवरी को महुआ डंगाल निवासी जलील अंसारी एक लड़की को शादी का झांसा देकर भगा ले गया था। 22 जनवरी को लड़की के पिता ने अमड़ापाड़ा थाने में अपनी पुत्री को भगा ले जाने का आरोप लगाते हुए जलील अंसारी के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई। बताते हैं कि जलील अंसारी लड़की को लेकर पश्चिम बंगाल के रामपुर हाट लेकर चला गया। लड़की की मानें तो वहां उसने कोर्ट में शादी कर ली और उसका नया नाम जरीना दे दिया गया। इधर दर्ज मामले में पुलिस लड़के के पिता मौला अंसारी पर लड़की को हाजिर कराने के लिए लगातार दबाव डालती रही। नौ दिन बाद शुक्रवार को लड़के के पिता मौला अंसारी लड़की को लेकर गांव लौटा। इसकी सूचना उसने पुलिस को दी। पुलिस महुआ डंगाल गांव पहुंच लड़की को अपने कब्जे में लेकर मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल भेजा। मेडिकल जांच के बाद लड़की को परिजनों के हवाले कर दिया गया।

इस प्रकरण को लेकर रविवार को अमड़ापाड़ा में बैठक कर लोगों ने लड़के की गिरफ्तारी की मांग की। थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने बताया कि लड़की ने पुलिस के समक्ष अभी कोई बयान नहीं दिया है। शनिवार देर शाम उसने अदालत में बयान दिया है। रविवार होने के चलते अभी बयान की प्रति उन्हें नहीं प्राप्त हुई है। बयान देखने के बाद ही वह कुछ कह सकेंगे। थानेदार ने बताया कि आरोपी युवक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।