Move to Jagran APP

झारखंड के इस स्टेशन पर रांची-वाराणसी इंटरसिटी तो यहां शक्तिपूंज का होगा स्टोपेज, BJP सांसद ने किया बड़ा एलान

बरकाकाना स्टेशन का अमृत भारत योजना के तहत सुंदरीकरण कार्य चल रहा है। इसके मद्देनजर रेलवे की भूमि पर अपना दुकान व मकान बनाकर गुजर-बसर कर रहे लोगों को हटने के लिए रेलवे अधिकारियों ने नोटिस दी है। चूंकि सरकारी भूमि होने के कारण दुकान व मकान अतिक्रमण की श्रेणी में आते हैं। जिन दुकानदारों की दुकान बंद थी उन दुकानों के बाहर पर नोटिस चस्पा कर दी गई है।

By barkakana Edited By: Shashank ShekharPublished: Wed, 21 Feb 2024 10:16 PM (IST)Updated: Wed, 21 Feb 2024 10:16 PM (IST)
झारखंड के इस स्टेशन पर रांची-वाराणसी इंटरसिटी तो यहां शक्तिपूंज का होगा स्टोपेज, BJP सांसद ने किया बड़ा एलान

संवाद सूत्र, बरकाकाना (रामगढ़)। बरकाकाना स्टेशन का अमृत भारत योजना के तहत सुंदरीकरण कार्य चल रहा है। इसके मद्देनजर रेलवे की भूमि पर अपना दुकान व मकान बनाकर गुजर-बसर कर रहे लोगों को हटने के लिए रेलवे अधिकारियों ने नोटिस दी है। चूंकि, सरकारी भूमि होने के कारण ये (दुकान व मकान) अतिक्रमण की श्रेणी में आते हैं। जिन दुकानदारों की दुकान बंद थी उन दुकानों के बाहर पर नोटिस चस्पा कर दी गई है।

loksabha election banner

जारी की गई नोटिस में दुकानदारों को रेलवे भूमि को सात दिनों के अंदर अतिक्रमण मुक्त कर देने का आदेश दिया गया है। दुकानदारों ने इसकी जानकारी हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा को दी। नोटिस मिलने की जानकारी पर सांसद बुधवार को बरकाकाना स्थित रिक्रिएशन क्लब पहुंचे।

दुकानदारों ने सांसद को पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया। दुकानदारों ने सांसद को अपनी समस्याओं से अवगत करते हुए कहा कि हम सभी दुकानदारों का जीविकोपार्जन का यही एकमात्र साधन है। हमलोग पिछले 50 वर्षों से यहां दुकान व मकान बनाकर अपनी जीविका चला रहे हैं।

प्रतिमंडल परिचालन प्रबंधक कुमार अंकित ने क्या कहा

मौके पर बरकाकाना के मंडल परिचालन प्रबंधक कुमार अंकित व सहायक मंडल अभियंता परमानंद प्रसाद थे। प्रतिमंडल परिचालन प्रबंधक कुमार अंकित ने कहा कि मानवीय संवेदना दुकानदारों के साथ हमेशा बनी रहेगी। सहायक मंडल अभियंता ने भी दुकानदारों को भरोसा देते हुए कहा कि नोटिस दिया जाना रेलवे की अपनी एक प्रक्रिया है। इसे पूरा किया जा रहा है।

यह सम्मान क्षेत्र के लोगों के प्रति सम्मान है- सांसद

सांसद ने स्वयं को सांसद महारत्न चुने जाने पर लोगों को बधाई देते हुए कहा कि यह सम्मान क्षेत्र के लोगों के प्रति सम्मान है। मौके पर उन्होंने बताया कि रांची से वाराणसी जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस का ठहराव बरकाकाना स्टेशन पर भी होगा। शक्तिपूंज एक्सप्रेस का ठहराव चैनपुर स्टेशन पर भी होगा।

उन्होंने दुकानदारों से कहा कि लोकसभा चुनाव तक किसी भी तरह से दुकानदारों को नहीं हटाया जाएगा। दुकानदारों को हटाने से पूर्व उनके जीविकोपार्जन के लिए ठोस साधन की व्यवस्था की जाएगी। कहा कि दुकानदार द्वारा संघ बनाकर दुकानदारों का चयन कर सूची उपलब्ध कराएं ताकि दुकानदारों को जीविका की साधन उपलब्ध कराया जा सके।

उन्होंने लोकसभा चुनाव में लोगों से प्रधानमंत्री के 400 के पार सीटों के लक्ष्य को पूरा करने का वादा कराया। मौके पर नारायण चंद्र भौमिक, प्रोफेसर संजय कुमार, स्टेशन प्रबंधक पीके गांगुली, आरपीएफ आरक्षी निरीक्षक कृष्णा पासवान, भाजपा जिला अध्यक्ष प्रवीण कुमार मेहता, रंजीत पांडेय, राजू चतुर्वेदी, रंजन फौजी सहित कई लोग मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: झारखंड में रोजगारों की होगी बौछार! इस प्लान पर काम कर रही चंपई सरकार; निवेशकों को भी लाने की कोशिशें तेज

ये भी पढ़ें: झारखंड के इस जिले में अदाणी ग्रुप करेगा 1000 करोड़ का निवेश, सैकड़ों लोगों को मिलेगी नौकरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.