Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खलारी के शांतिनगर में घरों पर हमला, लोगों से मारपीट

खलारी : मैक्लुस्कीगंज थाना अंतर्गत खलारी बाजारटांड़ के शांतिनगर में एक समुदाय विशेष के लोगों ने दूसरे

By Edited By: Updated: Sat, 19 Sep 2015 11:40 PM (IST)
Hero Image

खलारी : मैक्लुस्कीगंज थाना अंतर्गत खलारी बाजारटांड़ के शांतिनगर में एक समुदाय विशेष के लोगों ने दूसरे समुदाय के लोगों के घरों पर हमला बोल दिया। जो भी सामने आया उसकी जमकर पिटाई की गई। बच्चों व महिलाओं को भी नहीं बख्शा। घटना शनिवार की शाम करीब साढ़े छह बजे की है।

घटना की सूचना मिलते ही खलारी डीएसपी प्रमोद कुमार केसरी, इंस्पेक्टर आरके रमन, मैक्लुस्कीगंज थाना प्रभारी सरबख्श ¨सह सिद्धु तथा खलारी थाना प्रभारी हरेन्द्र राय पूरे दल बल के साथ खलारी बाजारटांड़ पहुंचे। घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल है। बाजारटांड़ व शांतिनगर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गयी है।

घटना के संबंध में पुलिसकर्मियों ने बताया गया कि शांतिनगर स्थित एक समुदाय विशेष के कब्रिस्तान में दो दिन पूर्व कुछ नशेड़ियों ने वहां रखे किताब के कुछ पन्ने फाड़कर गांजा सुलगाया। इसकी जानकारी दूसरे दिन समुदाय विशेष के लोगों को हुई और फिर मामला बढ़ गया। उधर, शांतिनगर के लोगों का कहना है कि कब्रिस्तान में यहां के किसी भी व्यक्ति का कभी आना जाना नहीं हुआ। समुदाय विशेष के लोग ही कब्रिस्तान में जाते हैं। अत: इस घटना की जानकारी शांतिनगर के लोगों को नहीं हुई। पुलिस को भी इस घटना की जानकारी नहीं दी गयी। शनिवार को अचानक एक समुदाय विशेष के लगभग दौ सौ लोग लाठी-डंडा व अन्य हथियार से लैस होकर शांतिनगर पहुंचे। शांतिनगर के लोग कुछ समझ पाते तबतक हो हल्ला करते हुए लोगों के साथ मारपीट शुरू कर दी। सबसे पहले शांतिनगर के सुभाष कुमार के घर में भीड़ घुसी। वहां उस समय कोई नहीं मिला तो घर में तोड़फोड़ किया। उसके बाद सुभाष के घर के पीछे एक अन्य घर में घुस गए और वहां की महिलाओं तथा बच्चों के साथ मारपीट की। इसके आलावा रामनगर स्थित रामू उरांव के घर गये तथा वहां भी तोड़फोड़ तथा मारपीट की। इस घटना की जानकारी जैसे खलारी में पहुंची लोग आक्रोशित हो गये। पुलिस मौके पर पहुंचकर लोगों को शांत कराने में लगी है। घटनास्थल पर खलारी बीडीओ रोहित ¨सह, अंचलाघिकारी सच्चिदानंद वर्मा, सीआई हरेन्द्र ¨सह भी खलारी पहुंच चुके हैं।

-----------

दोषियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग

खलारी : खलारी बाजारटांड़ के लोगों ने पुलिस से दोषी लोगों को गिरफ्तार करने की मांग की है। बाजारटांड़ निवासी एक युवक का हथियार जब्त कर उसे तथा उसके बॉडीगार्ड को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की गई है। खलारी डीएसपी ने दोषियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है। इधर, बाजारटांड़ तथा शांतिनगर के लोगों ने चेतावनी दी है कि अगर रविवार की सुबह तक दोषियों की गिरफ्तारी नहीं हुई और उनके हथियार जब्त नहीं किए गए तो रविवार से खलारी बाजारटांड़ बंद रहेगा तथा साप्ताहिक हाट भी नहीं लगने दिया जायेगा। उधर, पुलिस ने लोगों से शांति की अपील की है।

-------------

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें